होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Noida: बिजली का मोटा बकाया बिल भी अपनी शर्तों पर भर सकेंगे, विभाग दे रहा मौका, जानें कैसे

Noida: बिजली का मोटा बकाया बिल भी अपनी शर्तों पर भर सकेंगे, विभाग दे रहा मौका, जानें कैसे

बिजली विभाग ज्‍यादा बकायेदारों के लिए एक और योजना लेकर आया है.

बिजली विभाग ज्‍यादा बकायेदारों के लिए एक और योजना लेकर आया है.

बिजली विभाग नोएडा के लोगों को अपनी शर्तों पर बिजली का बिल जमा करने का मौका दे रहा है. नोएडा बिजली विभाग के मुख्य अभियंत ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- आदित्य कुमार

    नोएडा. क्‍या आपका बिजली बिल बहुत ज्यादा हो गया है और चुकाने में समस्या हो रही है? अगर बिजली विभाग की तमाम योजनाओं का आप लाभ नहीं उठा पा रहे हैं, तो विभाग आपके लिए एक और योजना लेकर आया है. इस योजना का लाभ उठाते हुए आप अपने सभी बाकाया बिजली बिल आसानी से और तो और अपनी शर्तों के आधार पर जमा करवा सकते हैं. हालांकि कुछ ऐसे नियम भी हैं, जिससे आपके घर की बिजली भी कट सकती है.

    उत्तर प्रदेश बिजली विभाग की ओर से उपभोक्ताओं को एक सुविधा दी जा रही है जिसमें लोग अपनी सुविधा अनुसार बिजली बिल को किश्त में बांट सकते हैं. गौरतलब है कि यह सुविधा पहले बिजली विभाग के अफसरों तक ही सीमित थी, लेकिन अब इसे बदला गया है. नोएडा बिजली विभाग के मुख्य अभियंता जेबी सिंह ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जो भी उपभोक्ता चाहे फिर वो निजी इस्तेमाल करते हों या औद्योगिक, जिसका बिजली का बिल ज्यादा हो गया है और उन्हें बिल देना है, तो इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं. साथ बताया कि उपभोक्ता खुद से अपने अनुसार किश्त तय कर सकते हैं.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    नियम से जुड़ी हैं कुछ शर्ते 
    मुख्य अभियंता जेबी सिंह बताते हैं कि इस योजना में पहले यह नियम अधिकारी ही तय करते थे. इस वजह से कई बार ऐसा होता था कि लोग वो भी देने में असमर्थ रहते थे. इसी को ध्यान में रखते हुए यह किया गया है. हालांकि इसमें भी कुछ बंदिशें होंगी. जैसे आपका एडवांस विभाग के पास जमा है, उससे ज्यादा अगर बिल है तो आपको पैसा विभाग की शर्तों पर ही देना होगा. अगर ऐसा नहीं किया, तो बिजली कनेक्शन काटा जा सकता है.

    कैसे करें बिजली बिल जमा
    जेबी सिंह बताते हैं कि बकाएदार या डिफॉल्टर www.uppclonline.com पर जाकर ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. वहां पर पेमेंट ऑप्शन चुनेंगे तो पार्ट पेमेंट का ऑप्शन आएगा. वहां अपने सुविधा अनुसार ऑप्शन चुन सकते हैं.

    Tags: Electricity Bills, Electricity Department, Noida news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें