Home /News /uttar-pradesh /

Noida news Bulletin: जिम्स को मिल चार नए ऑक्सीजन प्लांट

Noida news Bulletin: जिम्स को मिल चार नए ऑक्सीजन प्लांट

Four

Four news oxygen plant in Gbn.

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच यह ऑक्सीजन प्लांट काफी कारगर साबित हो सकता है.

    1. कोरोना (Covid 19) की तीसरी लहर के आने की आशंका के बीच जिला गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से लड़ने की तैयारी तेज कर दी है, ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में शुक्रवार को चार नए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया. जिम्स के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ राकेश गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के  मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने इस प्लांट का उद्घाटन किया है. इस से जिम्स के साथ साथ जिले के अन्य अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी.

    2. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच जिले से अच्छी खबर आ रही है. जिला गौतमबुद्ध नगर जल्द ही कोरोना मुक्त हो सकता है, पिछले 24 घंटों में एक भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं मिला है. जिला सूचना अधिकारी राकेश कुमार चौहान ने कहा कि जिले में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज 24 घंटों में नहीं मिला है. एक्टिव मामले में मात्र 12 ही बचे है जो जिले के अन्य अस्पतालों में भर्ती है. वो भी जल्द ही ठीक हो रहें हैं.

    3. नोएडा में अब डग्गामार वाहनों का चलना मुश्किल हो सकता है. परिवहन विभाग ने नकेल कसने की तैयारी कर ली है. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एआरएम एनपी सिंह ने गुरुवार को ट्रैफिक पुलिस, आरटीओ को चिट्ठी लिखकर डग्गामार वाहनों को परिचालन से रोकने के लिए कहा है. एनपी सिंह ने शुक्रवार को बताया कि डग्गामार वाहन दुर्घटना को दावत देते है, जिले में कई बसे और अन्य वाहन है जो बहुत ही खराब स्थिति में है लेकिन फिर भी चल रहे हैं उनको रोकना बहुत जरूरी है, ताकि सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाया जा सके.
    (रिपोर्ट- आदित्य कुमार)

    Tags: Corona third wave, Oxygen Plant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर