Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा न्यूज़ बुलेटिन: DM Suhas L Y का हुआ भव्य स्वागत.

नोएडा न्यूज़ बुलेटिन: DM Suhas L Y का हुआ भव्य स्वागत.

Indian

Indian Para Olympic team.

देखिये नोएडा की बड़ी खबरें नोएडा बुलेटिन.

    1. टोकियाे में चल रहे खेलों के महाकुंभ पारा ओलंपिक में जिला गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई (DM Suhas L Y) ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. डीएम सुहास एल वाई पहले जिला अधिकारी है जिसने ओलंपिक में पदक जीता है. सोमवार की शाम वो नोएडा आए , जिसके बाद जिला के लोगों ने उनका खूब धूम धाम से उनका स्वागत किया.

    2. उत्तर प्रदेश के जिला गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर में एक खास तरीके से बन रहे मूर्तियों की मांग विदेशों में खूब हो रही है. इन मूर्तियों को कनाडा, जर्मनी, रूस, और अन्य देशों में लोग बड़े शौक से खरीदते है और खास तरीके से बनी इन मूर्तियों के बारे में वो दूसरे को बताते भी है. आकाश,संजय और नरेश भाटी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (Delhi NCR) के 160 मंदिरों के वेस्ट को इकठ्ठा कर उसको प्रोसेसिंग करते है फिर ग्राहक के डिमांड के अनुसार मूर्तियां बनाते है. तीनों के हाथों से बनी ये मूर्तियां देश के साथ साथ विदेश में भी खूब पसंद की जाती है. एनर्जिनी नाम की ये मूर्ति बनाने वाली कंपनी तीन साल से काम कर रही, और अब तक इसने सैकड़ों लोगों को रोजगार तो दिया ही है. साथ ही कई किलो वेस्ट को भी मैनेज किया है. एनर्जिनी के संस्थापक सदस्य में से एक आकाश कहते हैं कि अपने देश से ज्यादा विदेश के लोग वातावरण (Environment) के बारे में ज्यादा सजग होते हैं. जैसे ही उनको यह पता चलता है कि यह मूर्तियां राख से बनी है जो वाटर बॉडी (Water body) को नुकसान नहीं पहुंचाती है, वो बहुत अचंभित होकर मूर्तियां मंगवाते हैं. आकाश बताते हैं कि हम यूएसए, जर्मनी, बांग्लादेश, आस्ट्रेलिया जैसे देशों में मूर्तियां भिजवाते है. ज्यादातर मूर्तियां कस्टमाइज होते है, ग्राहक अलग अलग तरह के प्रोडक्ट की मांग हमसे करते है, हम उनके डिमांड के अनुसार मूर्तियां बना कर भेजते है.

    3. नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लगातार बढ़ रही स्ट्रीट क्राइम को देखते हुए, नोएडा पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार चलाया जिसके बाद खोड़ा कॉलोनी से सैकड़ों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि जो अपराधी बेल पर बाहर आए थे वो अपराध में लिप्त हो गए थे. इसलिए ऑपरेशन प्रहार चलाया गया है.
    (रिपोर्ट-आदित्य कुमार)

    Tags: Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर