होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Noida: छुट्टी के दिन आराम के बजाए धरना देते हैं नोएडा की इस सोसाइटी के लोग, जानें पूरा मामला

Noida: छुट्टी के दिन आराम के बजाए धरना देते हैं नोएडा की इस सोसाइटी के लोग, जानें पूरा मामला

Defense Enclave Society : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक ऐसी सोसाइटी है, जहां के लोग छुट्टी के दिन परिवार के साथ घूमने-फि ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- आदित्य कुमार

    नोएडा. देश-प्रदेश के विभिन्न शहरों में रहने वाले लोग अक्सर छुट्टियों के दिन घर से बाहर समय बिताना पसंद करते हैं या परिवार के साथ किसी पिकनिक स्पॉट या फिर कहीं घूमने-फिरने जाते हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक ऐसी सोसाइटी है, जहां के लोग छुट्टी के दिन धरना देते हैं. हैरानी की बात तो ये है कि ये सब एक-दो दिन नहीं पिछले 3 सालों से चल रहा है और सुनने वाला कोई नहीं है. आखिरकार क्या है पूरा मामला चलिए बताते हैं.

    नोएडा सेक्टर-41 में डिफेंस एनक्लेव सोसाइटी है जहां हजारों की संख्या में लोग रहते हैं. तीन साल पुरानी इस सोसाइटी में न तो मेन गेट है और न ही सड़क. NEWS 18 LOCAL से बात करते हुए सोसाइटी में रहने वाले विवेक यादव बताते हैं कि मैं शुरुआत से ही सोसाइटी में रह रहा हूं. हमने लोन पर घर खरीदा था. बिल्डर ने वादा किया था कि सोसाइटी में गेट होंगे और गार्ड तैनात किए जाएंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. वहीं, सोसाइटी में रहने वाली सविता बताती हैं कि आए दिन चोर घरों में घुस जाते हैं और कुछ न कुछ चुरा ले जाते हैं. महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं और उनके साथ छेड़छाड़ की घटनाएं आम बात हो गई हैं. सोसाइटी में पानी की इतनी किल्लत झेलनी पड़ती है कि हम परेशान हो गए हैं. सीवर का पानी किचन और बाथरूम में जाता है. हमारी समस्या को सुनने वाला कोई नहीं है. लिहाजा सोमवार से शनिवार तक तो ऑफिस में काम करते हैं और रविवार के दिन धरना दिया जाता है.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    छत से टपकता है पानी
    NEWS 18 LOCAL से बात करते हुए सोसाइटी में रहने वाले धर्मेंद्र बताते हैं कि जब से सोसाइटी बनी है, तब से हम परेशान हैं. जब भी बिल्डर को हम कहते हैं कि हमारी समस्या दूर करें तो वो हमें टरका देते हैं. कई बार तो लड़ने को भी उतर आए हैं. तीन साल पुरानी इमारत में हालत ये है कि छत पानी से पानी टपकता है.

    प्राधिकरण ने कार्रवाई की कही बात
    NEWS 18 LOCAL की टीम इस पूरे मामले पर जब बिल्डर से संपर्क करना चाहा तो बिल्डर ने फोन पर भी बात नहीं की. कई बार ट्राई करने के बाद भी जब बात नहीं हुई तो हमने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ को संपर्क पूरे मामले की जानकारी दी. वहीं, नोएडा प्राधिकरण के सीईओ का कहना है कि हम कार्रवाई करेंगे.

    Tags: Noida Authority, Noida news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें