Home /News /uttar-pradesh /

Delhi metro:-यात्रियों की सुविधा के लिए dmrc ने दी बड़ी राहत

Delhi metro:-यात्रियों की सुविधा के लिए dmrc ने दी बड़ी राहत

मेट्रो

मेट्रो रेल (फ़ोटो-आदित्य कुमार)

दिल्ली एनसीआर की लाइफ लाइन कहे जाने वाली दिल्ली मेट्रो पर भी कोरोना का व्यापक असर पड़ा था.डेढ़ साल तक मेट्रो में इसका असर रहा लेकिन नवंबर माह के आखिर में dmrc में यात्रियों को राहत दी है.दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए मेट्रो स्टेशन के अब सारे गेट खोले गए है,जिसे डेढ़ साल से सोशल डिस्टनेस को मेंटेन करने के लिए बंद करा दिया गया था.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा: साल 2020 में जब देश में कोरोना ने दस्तक दी थी तो सब कुछ जैसे थम सा गया था.दिल्ली एनसीआर की लाइफ लाइन कहे जाने वाली दिल्ली मेट्रो पर भी इसका व्यापक असर पड़ा था.डेढ़ साल तक मेट्रो में इसका असर रहा लेकिन नवंबर माह के आखिर में dmrc में यात्रियों को राहत दी है. दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए मेट्रो स्टेशन के अब सारे गेट खोले गए है, जिसे डेढ़ साल से सोशल डिस्टनेस को मेंटेन करने के लिए बंद करा दिया गया था. सिर्फ एक गेट या दो गेट ही खुलते थे जिस कारण यात्रियों को लंबी कतार का सामना करना पड़ता था.जिस से अब राहत मिलेगी.

    सामान नहीं बिकता था अब कुछ सुधार आने की आशा है
    मुख्यतः शाहजहांपुर के रहने वाले लाला राम गोलगप्पे की ठेली सेक्टर 62 मेट्रो स्टेशन के पास लगाते थे, वो बताते हैं कि गेट एक या दो खुलने के कारण लोग मेट्रो कम आया करते थे, वो बस या ऑटो से जाना बेहतर समझते थे लेकिन अब स्थिति ठीक होने की आशा है. दुबारा से लोग मेट्रो की सवारी करेंगे तो हमें भी फायदा होगा.

    क्लास जाने में नहीं होगी देरी
    सचिन कुमार गिरी गोरखपुर के रहने वाले है और नोएडा से सटे खोड़ा में रहते हैं वो दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र है और रोज खोड़ा से दिल्ली मेट्रो से आना जाना करते हैं वो बताते हैं कि पहले मेट्रो के गेट पर पहले इतनी भीड़ रहती थी कि लंबी कतार में खड़े होकर टोकन और प्रवेश मिलता था लेकिन अब इस स्थिति में सुधार आएगा, क्लास में पहुंचने में अब देरी नहीं होगी.
    (रिपोर्ट-आदित्य कुमार)

    Tags: Delhi Metro, DMRC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर