होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

काम की खबर: 15 अगस्त तक नोएडा से दिल्ली में कॉमर्शियल वाहनों की 'नो एंट्री', जानिए क्या है नया रूट?

काम की खबर: 15 अगस्त तक नोएडा से दिल्ली में कॉमर्शियल वाहनों की 'नो एंट्री', जानिए क्या है नया रूट?

Advisory (traffic police)

Advisory (traffic police)

नोएडा ट्रैफिक विभाग ने आगामी 15 अगस्त तक ट्रैफिक में कई तरह के बदलाव किए हैं. इसको लेकर नोएडा ट्रैफिक की ओर से एडवाजरी भी जारी की गई है. घर से निकलने से पहले ये रूट आपको जान लेना चाहिए, खास तौर से कॉमर्शियल वाहनों के लिए यह नियम बनाए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: आदित्य कुमार

नोएडा: देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में जुट गया है. देश और प्रदेश में 15 अगस्त को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है. हर जगह पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. दिल्ली-एनसीआर में न केवल चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी, बल्कि ट्रैफिक व्यवस्था में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. अगर आप आगामी 15 अगस्त तक दिल्ली-एनसीआर में यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है.

दरअस, नोएडा ट्रैफिक विभाग ने आगामी 15 अगस्त तक ट्रैफिक में कई तरह के बदलाव किए हैं. इसको लेकर नोएडा ट्रैफिक की ओर से एडवाजरी भी जारी की गई है. घर से निकलने से पहले बदले गए रूट आपको जान लेना चाहिए. खास तौर से मालवाहक वाहनों के लिए यह नियम बनाए गए हैं.

जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी
जिला गैतमबुद्ध नगर के डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि 11 अगस्त की रात से लेकर 15 अगस्त की सुबह तक यानी कि जब तक परेड खत्म नहीं हो जाती, तब तक यह बदलाव रहेगा. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यह तैयारी की गई है. इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी (9971009001) जारी किए गए हैं. इस नंबर पर कॉल कर के भी आप मदद मांग सकते हैं.

जानिए क्या है नया रूट?
ट्रैफिक को लेकर नए प्लान के अनुसार, कोई भी मालवाहक जो नोएडा से दिल्ली जाना चाहता है, वो 12 अगस्त की रात 10 बजे से लेकर 15 अगस्त तक दिल्ली में प्रतिबंधित रहेगा. इस दौरान नोएडा से दिल्ली जाने वाले चिल्ला बॉर्डर से यू टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से जा सकते हैं. इसी तरह से डीएनडी पर भी यू टर्न लेने होंगे और पेरिफेरल पर जाना होगा. गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि जो व्यक्ति ओखला की तरफ जाते हैं वो दिल्ली में प्रवेश लेने के लिए नोएडा की तरफ यमुना नदी से पहले के अंडरपास तिराहा पर से जाना होगा.

Tags: Noida news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर