Home /News /uttar-pradesh /

delhi noida traffic route by dnd flyover is going red light free noida authority cctv dlnh

Delhi-Noida की इस सड़क को बनाया जा रहा है रेड लाइट फ्री, जानें प्लान

delhi traffic, noida traffic, DND flyover, Rajnigandha Chowk, red light free, noida authority, CCTV, delhi-NCR, दिल्ली ट्रैफिक, नोएडा ट्रैफिक, डीएनडी फ्लाईओवर, रजनीगंधा चौक, रेड लाइट फ्री, नोएडा अथॉरिटी, सीसीटीवी, दिल्ली-एनसीआर Demo Pic.

delhi traffic, noida traffic, DND flyover, Rajnigandha Chowk, red light free, noida authority, CCTV, delhi-NCR, दिल्ली ट्रैफिक, नोएडा ट्रैफिक, डीएनडी फ्लाईओवर, रजनीगंधा चौक, रेड लाइट फ्री, नोएडा अथॉरिटी, सीसीटीवी, दिल्ली-एनसीआर Demo Pic.

नोएडा 12-22 से रजनीगंधा चौक तक चौराहे और तिराहे बंद कर यू-टर्न बनाने का काम चल रहा है. इसका मकसद नोएडा से डीएनडी (Noida-DND) के रास्ते दिल्ली जाने वाले ट्रैफिक को आरामदायक बनाना है. वहीं नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) के मुताबिक नोएडा की सड़कों पर बने 25 यू-टर्न (U-Turn) तो ऐसे हैं जो बेहद खतरनाक कैटेगिरी में हैं. कैमरों की मदद से यू-टर्न का रांग साइड से इस्तेमाल करने वाले वाहन चालकों को ट्रैफिक चालान (Traffic Challan) उनके घर भेजे जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. डीएनडी फ्लाई ओवर (DND Flyover) से होकर दिल्ली-नोएडा (Delhi-Noida) अप-डाउन करने वालों के लिए एक बड़ी खबर है. जल्द ही यह रूट रेड लाइट फ्री हो जाएगा. इसके लिए नोएडा 12-22 से रजनीगंधा चौक तक 5 यू-टर्न बनाए जा रहे हैं. दो यू-टर्न (U-Turn) बनाने का काम पूरा हो गया है. बाकी के तीन रास्तों पर काम चल रहा है. सभी 5 यू-टर्न बनते ही ही रेड लाइट को बंद कर दिया जाएगा. नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) से जुड़े अफसरों की मानें तो जून में इस काम को पूरा कर लिया जाएगा. इस पर करीब 6 करोड़ रुपये की लागत आ रही है. वहीं नोएडा के 60 यू-टर्न पर सीसीटीवी (CCTV) लगाने का काम भी चल रहा है.

     12-22 चौराहे और सेक्टर-20 में पूरा हुआ यू-टर्न का काम

    नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी के मुताबिक नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाले इस रूट को रेड लाइट फ्री जोन बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. सबसे पहले नोएडा स्टेडियम के सामने पेट्रोल पम्प के पास यू-टर्न बनाने का काम शुरू हुआ था, जो अब पूरा हो चुका है. सेक्टर-20 पुलिस स्टेशन के सामने भी यू-टर्न बनाने का काम पूरा हो चुका है.

    वहीं सेक्टर-10 टीवीएस शोरुम के सामने, सेक्टर-4 एचडीएफसी बैंक के सामने और सेक्टर-12 राजकीय इंटर कॉलेज के सामने का काम भी एक-एक कर पूरा कर लिया जाएगा. जनता को परेशानी न हो इसके लिए एक-एक कर यू-टर्न पर काम शुरू कराया जा रहा है.

    यमुना एक्सप्रेसवे पर वीकेंड और खास मौकों पर ऐसे कटेगा टोल टैक्स, जानें प्लान

    नोएडा में 60 यू-टर्न पर सीसीटीवी लगाने की चल रही तैयारी

    सड़कों पर बने यू-टर्न नोएडा ट्रैफिक पुलिस के लिए आफत बन गए हैं. यू-टर्न पर लगने वाला ट्रैफिक जाम और होने वाले एक्सीडेंट ने पुलिस की परेशानी को बढ़ा दिया है. इससे बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा अथॉरिटी को एक लैटर लिखा था. लैटर में सभी 50 पुराने और 10 नए बनने जा रहे यू-टर्न पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांगी की गई थी. यू-टर्न पर सीसीटीवी लगाने का मकसद उन वाहन चालकों पर निगाह रखना है जो यू-टर्न का इस्तेमाल रांग साइड से करते हैं. ऐसे वाहनों की वजह से ट्रैफिक जाम तो होता ही है, साथ में एक्सीडेंट भी होते हैं.

    सेक्टर-56टी पाइंट भी है प्रोजेक्ट में शामिल

    सीईओ रितु माहेश्वरी का मानना है कि इंडस्ट्रियल एरिया से लगा होने के चलते सेक्टर-56टी पाइंट पर भी सुबह-शाम वाहनों की खासी भीड़ रहती है. रेड लाइट के चलते क्रॉसिंग पर ही वाहनों का जमावड़ा लग जाता है. इसके चलते दिल्ली की ओर से आने-जाने वालों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसी के चलते मास्टर प्लान तैयार किया गया है. मास्टर प्लान में सेक्टर-56टी पाइंट को भी शामिल किया गया है. यहां भी यू-टर्न बनाने के साथ ही इस एरिया को रेड लाइट फ्री जोन किया जाएगा. इसके बाद नोएडा से डीएनडी होते हुए दिल्ली जाने वाले वाहन आराम से फर्राटा भरते हुए निकल जाएंगे.

    Tags: CCTV, Delhi, Noida Authority, Traffic Light

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर