Home /News /uttar-pradesh /

75 तरह का ई कचरा निपटाएगी नोएडा अथॉरिटी, जारी किए दो फोन नंबर

75 तरह का ई कचरा निपटाएगी नोएडा अथॉरिटी, जारी किए दो फोन नंबर

नोएडा अथॉरिटी अब ई कचरा भी निपटाएगी. अथॉरिटी ने 75 तरह के ई कचरा की लिस्ट बनाई है.

नोएडा अथॉरिटी अब ई कचरा भी निपटाएगी. अथॉरिटी ने 75 तरह के ई कचरा की लिस्ट बनाई है.

नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने दो कंपनियों का चयन किया है. यह दोनों कंपनी ई कचरा (E waste) लेने जाएंगी और जो भी बाजार रेट (Market Rate) होंगे उस पर खरीद लेंगी. इसके बाद प्लांट पर लाकर ई कचरे को नियमानुसार नष्ट किया जाएगा. फोन पर सूचना मिलने के बाद अथॉरिटी की ओर से तय की गईं दो कंपनी ई कचरा लेने पहुंचेगी. ई कचरे का मालिक जारी किए गए दो फोन नंबर में से किसी एक पर ई कचरा होने की सूचना देगा.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. जल्द ही नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) एक बड़ा काम करने जा रही है. अथॉरिटी अब ई कचरा भी निपटाएगी. अथॉरिटी ने 75 तरह के ई कचरा (E waste) की लिस्ट बनाई है. ई कचरा जमा करने के लिए अथॉरिटी ने दो फोन नंबर भी जारी किए हैं. अगर किसी के पास घर, ऑफिस और कंपनी में ई कचरा है तो वो दिए गए नंबर पर फोन कर जानकारी दे सकता है. इसके लिए अथॉरिटी ने दो कंपनियों का चयन किया है. यह दोनों कंपनी कचरा लेने जाएंगी और जो भी बाजार रेट (Market Rate) होंगे उस पर खरीद लेंगी. इसके बाद प्लांट पर लाकर ई कचरे को नियमानुसार नष्ट किया जाएगा.

    यह दो कंपनियां आएंगी ई कचरा लेने

    नोएडा अथॉरिटी ने ई कचरे को निपटाने के लिए एक नई योजना तैयार की है. योजना के तहत घर, ऑफिस और कंपनियों से ई कचरा इकट्ठा किया जाएगा. फोन पर सूचना मिलने के बाद अथॉरिटी की ओर से तय की गईं दो कंपनी ई कचरा लेने पहुंचेगी. ई कचरे का मालिक जारी किए गए दो फोन नंबर में से किसी एक पर ई कचरा होने की सूचना देगा.

    नोएडा अथॉरिटी की ओर से ग्रीन एलेबल्ट आईटी साल्यूशन और आरएलजी कंपनी को ई कचरा खरीदने के लिए नामित किया है. जब कंपनी का कर्मचारी ई कचरा लेने आएगा तो वो बाजार के हिसाब से ई कचरे का पेमेंट भी करेगा.

    नोएडा, जेवर-दादरी सीट पर मतदान के लिए किए गए हैं बड़े बदलाव, जानें सब कुछ

    यह हैं वो दो नंबर जिन देनी होगी सूचना

    नोएडा अथॉरिटी के अफसरों की मानें तो जारी किए गए 18004190431 और 18002031460 फोन नंबर पर ई कचरे की जानकारी देनी होगी. जानकारों की मानें तो नोएडा में कई बड़ी नामी कंपनियों के ऑफिस हैं. इंडस्ट्रियल एरिया होने के चलते भी बड़ी संख्या में दफ्तर हैं. जहां से ई कचरा बहुत निकलता है. उसी कचरे को ठीक ढंग से निपटाने के लिए नोएडा अथॉरिटी ने यह बड़ा कदम उठाया है.

    Tags: Market, Noida Authority, Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर