लाइव टीवी

ED की 2 बड़ी कार्रवाई: कारोबारी मोइन अख्तर और EBIZ की करोड़ों की संपत्ति अटैच

News18Hindi
Updated: September 17, 2019, 6:57 PM IST
ED की 2 बड़ी कार्रवाई: कारोबारी मोइन अख्तर और EBIZ की करोड़ों की संपत्ति अटैच
केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मेसर्स EBIZ डॉट कॉम की 277.97 करोड़ की संपत्तियों को अटैच कर लिया है.

प्रवर्तन निदेशालय ने कारोबारी की दिल्ली, गोवा, राजस्‍थान और देहरादून की संपत्तियों को बनाया निशाना, वहीं EBIZ. COM की दिल्ली व नोएडा स्थित 277 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2019, 6:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने मंगलवार को दो बड़ी कार्रवाइयों को अंजाम दिया. ईडी ने जहां एक ओर मीट कारोबारी मोइन अख्तर कुरैशी की दिल्ली, गोवा, राजस्‍थान और देहरादून की संपत्तियों को अटैच कर लिया. वहीं निदेशालय ने EBIZ डॉट कॉम के खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई की.




कई शहरों में फैली हैं संपत्तियां
ईडी के शिकंजे में फंसे मीट कारोबारी माेइन अख्तर कुरैशी की संपत्तियां कई शहरों में फैली है. ईडी की ओर से मंगलवार को की गई कार्रवाई के दौरान दिल्ली, गोवा, राजस्‍थान और देहरादून में स्थित कारोबारी की 9.35 करोड़ रुपये की संपत्तियों को अटैच किया गया है. बताया जा रहा है कि आने वाले समय में कारोबारी की अन्य संपत्तियों को भी ईडी निशाना बना सकती है.
Loading...




EBIZ की 277 करोड़ की संपत्ति अटैच
प्रवर्तन निदेशालय ने EBIZ की 277.97 करोड़ की संपत्तियों को अटैच कर लिया है. ये सभी संपत्तियां दिल्ली और नोएडा में स्थित थीं. पिरामिड लेवल, मल्टी लेवल मार्केटिंग में फ्रॉड के मामले में यह कार्रवाई की गई है. प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में कई फार्म हाउस, अपार्टमेंट, कमर्शियल इमारतों को अटैच किया है. प्रवर्तन निदेशालय ने तेलंगाना में भी इस मामले में मुकदमा दर्ज किया है.​

ये भी पढ़ेंः पार्क में लड़कियों को देख करता था 'गंदा काम', अब 11 दिन बाद पुलिस ने पकड़ा

(रिपोर्ट- शंकर आनंद)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 4:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...