पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह पर ED का कसा शिकंजा, अटैच की लाखों की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नोएडा अथॉरिटी के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह और उसके परिवार की 89 लाख रुपए की कीमत की प्रॉपर्टी अटैच की है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 6, 2019, 3:33 PM IST
पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह पर ED का कसा शिकंजा, अटैच की लाखों की संपत्ति
प्रवर्तन निदेशालय ने यादव सिंह की संपत्ति अटैच की है. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 6, 2019, 3:33 PM IST
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नोएडा अथॉरिटी के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह और उसके परिवार की 89 लाख रुपए की कीमत की प्रॉपर्टी अटैच की है. ईडी ने जिन प्रॉपर्टी को अटैच किया है उसमें घर, एक कामर्शियल प्रॉपर्टी और कुछ अन्य जमीन शामिल है.

ईडी और सीबीआई यादव सिंह और उसके परिवार के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दायर कर चुकी है. वहीं अब प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) एक्ट के तहत ईडी यादव सिंह और परिवार से जुड़ी प्रॉपर्टी को कुर्क कर रही है.

जानकारी के मुताबिक नोएडा के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह एवं उनके परिवार पर आय के अनुपात में 23 करोड़ 15 लाख रुपए कीमत की अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. यादव सिंह की पत्नी कुसुमलता सिंह पर भी इसमें संलिप्त रहने का गंभीर आरोप है.

इससे पहले भी जब्त हुई है संपत्ति

इससे पहले ईडी ने नोएडा के पूर्व मुख्य अभियंता यादव सिंह की 25.8 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी. इसके साथ ही ईडी ने विशेष अदालत में मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में यादव सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर किया था. ईडी ने एक बयान में कहा था कि आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज होने के बाद मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उसने सिंह के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है.

ये भी पढ़ें-

जेपी नड्डा का दौरा क्या यूपी BJP में बड़े बदलाव का संकेत!
Loading...

कास्ट नहीं क्लास पर BJP का ध्यान, पीएम मोदी का ये है प्लान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...