Home /News /uttar-pradesh /

Corona Effect in Varanasi: क्लास 10 तक के स्टूडेंट और 60 पार लोगों को बाहर निकलने की इजाजत नहीं

Corona Effect in Varanasi: क्लास 10 तक के स्टूडेंट और 60 पार लोगों को बाहर निकलने की इजाजत नहीं

वाराणसी में नए प्रतिबंध लागू कर दिए गए.

वाराणसी में नए प्रतिबंध लागू कर दिए गए.

New Restrictions in Varanasi: लागू किए गए नए प्रतिबंधों के मुताबिक, शाम 4 बजे से गंगा घाट व पार्क में जाने पर रोक लगा दी गई है. पर्यटक हों या स्थानीय लोग अब वे गंगा रेती पर उनका जाना बैन कर दिया गया है. वाराणसी में सभी मनोरंजन के साधनों पर भी रोक लगा दी गई है और नए प्रतिबंधों के तहत कक्षा 10 तक के छात्रों व 60 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों के बाहर निकलने की इजाजत नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. यूपी में कोरोना के लगातार आ रहे मामले को देखते हुए वाराणसी में कई नए प्रतिबंध लागू कर दिए गए. वाराणसी प्रशासन ने नए प्रतिबंधों की जानकारी दी है. लागू किए गए नए प्रतिबंधों के मुताबिक, शाम 4 बजे से गंगा घाट व पार्क में जाने पर रोक लगा दी गई है. पर्यटक हों या स्थानीय लोग अब वे गंगा रेती पर उनका जाना बैन कर दिया गया है. वाराणसी में सभी मनोरंजन के साधनों पर भी रोक लगा दी गई है और नए प्रतिबंधों के तहत कक्षा 10 तक के स्टूडेंट व 60 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों के बाहर निकलने की इजाजत नहीं है.

दरअसल, कोरोना संक्रमण जिस तेजी से फैल रहा है, उसे देखते हुए ही नए प्रतिबंधों का ऐलान किया गया. इन प्रतिबंधों का मकसद कोरोना की चेन को तोड़ना है. इसलिए वैसी जगहों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं, जहां सामान्य रूप से ज्यादा भीड़ जुटती है. इसे ध्यान में रखते हुए वाराणसी के तमाम मनोरंजन स्थलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. सिनेमा हॉल हो या थियेटर, पार्क हो या गंगा घाट इन तमाम जगहों पर पर्यटकों की जो भीड़ जुटती रही है, उसे देखते हुए प्रशासन ने ये फैसला किया है कि हॉल और थियेटर के साथ-साथ मनोरंजन के तमाम स्थल बंद कर दिए जाएं और गंगा घाट व पार्कों में शाम 4 बजे के बाद लोगों के जाने पर रोक लगा दी जाए.

आपको बता दें कि रविवार को पिछले 24 घंटे के दौरान यूपी में कोरोना के 7,695 नए मामले सामने आए. इस दौरान कुल 4 मरीजों की मौत भी हुई है. अब यूपी में कोरोना के सक्रिए केसों की संख्या 25,974 हो गई है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को टीम-9 के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से सभी जरूरी कदम तुरंत उठाए जाएं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन जैसे उपायों का अनिवार्य रूप से अभ्यास बनाएं ताकि इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

Tags: Corona effect, Corona New Guideline, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर