होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Green Noida: इस सोसाइटी के नक्शे कदम पर चलें नोएडा-NCR के लोग, तो एयर पॉल्यूशन हो जाएगा हवा

Green Noida: इस सोसाइटी के नक्शे कदम पर चलें नोएडा-NCR के लोग, तो एयर पॉल्यूशन हो जाएगा हवा

Noida News : अभी एयर पॉल्यूशन नोएडा की बात करें तो एयर क्वालिटी इंडेक्स 238 है, जो खतरनाक श्रेणी में है. लोटस बुलेवर्ड ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- आदित्य कुमार

    नोएडा. दिल्ली-एनसीआर में नोएडा और ग्रेटर नोएडा सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरी क्षेत्र हैं. दम घोंटू वातावरण को शुद्ध करने के लिए कार्बन उत्सर्जन को कम करने वाली व्यवस्था जरूरी है. इसके लिए इलेक्ट्रिक वाहन (Electric vehicles) के इस्तेमाल पर सरकार भी जोर दे रही है. नोएडा सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में इसी के मद्देनजर वहां के निवासियों के लिए चार्जिंग पॉइंट बनवाए गए हैं. यही नहीं, सबसे वादा भी लिया है कि वे इलेक्ट्रिक व्हीकल का इस्तेमाल करेंगे.

    इस सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी अभिषेक गुप्ता ने बताया नोएडा की आबोहवा बेहद खराब रहती है. ऐसे में जरूरी है कि लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ जाएं. हम सोसाइटी में इस बारे में बात कर रहे थे तो लोगों की शिकायत थी कि गाड़ी तो हम खरीद लें, लेकिन चार्जिंग की समस्या है. इसलिए हमने चार्जिंग पॉइंट लगवाए हैं. एक साथ यहां दो गाड़ियां चार्ज हो सकती हैं. हमने 36 जगहों पर चार्जिंग पॉइंट लगाने के बारे में विचार किया है. वहीं निवासियों ने कहा अब वे वाहन खरीदेंगे. यह चार्जिंग पॉइंट हमने सिर्फ सोसाइटी के लोगों के लिए ही होगा.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    कितना होगा खर्च-कितना लगेगा टाइम?

    गुप्ता बताते हैं कि यहां लोग 24×7 दिन अपनी गाड़ी चार्ज कर सकेंगे. एक गाड़ी चार घंटे में चार्ज होगी और प्रति यूनिट दस रुपये के​ हिसाब से चार्ज लिया जाएगा. लोग ऐप से चार्ज का पेमेंट कर सकेंगे. गुप्ता ने कहा ढाई हजार परिवार यहां रहते है. सबकी एक एक गाड़ी है, कितना एयर पॉल्यूशन होता होगा!

    Tags: Electric Vehicles, Noida news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें