होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /ट्विन टॉवर को ढहते हुए लाइव देखेंगे एमराल्‍ड कोर्ट के रेजिडेंट्स, पड़ोसियों ने किया इंतजाम

ट्विन टॉवर को ढहते हुए लाइव देखेंगे एमराल्‍ड कोर्ट के रेजिडेंट्स, पड़ोसियों ने किया इंतजाम

Twin towers demolition Noida; एमराल्‍ड कोर्ट के रेजिडेंट्स टावरों को गिरते हुए लाइव देखेंगे.  (Photo: Aditya Kumar)

Twin towers demolition Noida; एमराल्‍ड कोर्ट के रेजिडेंट्स टावरों को गिरते हुए लाइव देखेंगे. (Photo: Aditya Kumar)

एमराल्‍ड कोर्ट के रेजिडेंट यूबीएस तेवतिया ने बताया कि पूर्वांचल सिलवर सिटी और पार्श्‍वनाथ प्रेस्टिज दोनों सोसायटी ने बत ...अधिक पढ़ें

नोएडा. सुपरटेक की जुड़वा टॉवर के ध्‍वस्‍तीकरण की उल्‍टी गिनती शुरू हो चुकी है. कल यानि 28 अगस्‍त को सुपरटेक की ट्विन टॉवर को बारूद के विस्‍फोट से ढहा दिया जाएगा. इसके लिए कल सुबह ही दोनों टावरों के नजदीक बनी एमराल्‍ड कोर्ट टावर के रेजिडेंट्स से इस जगह को खाली करा लिया जाएगा. सभी रेजिडेंट्स अपने घरों को बंद करने के साथ ही सुरक्षा के सभी इंतजाम करने के बाद इस जगह से चले जाएंगे. हालांकि एमराल्‍ड कोर्ट के निवासियों के लिए पड़ोसी टावरों में रहने वाले रेजिडेंट्स ने खास इंतजाम किए हैं. इतना ही नहीं लंबे समय से अवैध ट्विन टावरों को हटाए जाने की लड़ाई लड़ रहे ये ये रेजिडेंट्स कल ट्विन टावरों को ध्‍वस्‍त होते हुए लाइव देखेंगे.

एमराल्‍ड कोर्ट के रेजिडेंट और 12 सालों से ट्विन टावरों को गिराने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रहे सीनियर सिटिजन यूबीएस तेवतिया ने न्‍यूज18 हिंदी से बातचीत में बताया कि नियमानुसार सुरक्षा की द्रष्टि से टावरों के ध्‍वस्‍तीकरण की कार्यवाही के दौरान एमराल्‍ड कोर्ट के लोगों को अपने घर खाली करने होंगे. इसे लेकर रेजिडेंट्स में बहुत बेचैनी थी. लिहाजा हम लोग कई पड़ोसी टावरों में गए और रविवार के दिन एमराल्‍ड कोर्ट के लोगों को वहां ठहरने देने का अनुरोध किया. हमारी अपील पर वहां की दो सोसायटीज ने खुले दिल से स्‍वागत किया है और अपने क्‍लब हाउस कल के लिए खोल दिए हैं.

तेवतिया ने बताया कि पूर्वांचल सिलवर सिटी और पार्श्‍वनाथ प्रेस्टिज दोनों सोसायटी ने बताया कि एक क्‍लब हाउस में 100 लोगों के बैठने की अच्‍छी व्‍यवस्‍था है लिहाजा दोनों के क्‍लब हाउस में आराम से 200 लोग बैठ सकेंगे. दोनों सोसायटी की ओर से सभी के लिए खाने की व्‍यवस्‍था करने की भी बात कही है. इतना ही नहीं क्‍लब हाउस में लगे टेलीविजन पर ट्विन टावर को गिराए जाने की प्रकिया को भी बड़े टीवी स्‍क्रीन पर लाइव देख सकेंगे. इसके अलावा जो लोग दूर से ट्विन टावर का डेमोलिशन देखना चाहेंगे वे प्रशासन के अनुसार साइट से तय की गई दूरी पर खड़े होकर भी देख सकेंगे.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

तेवतिया कहते हैं कि पड़ोसियों की ओर से जिस प्रकार की की गई है वह आपसी भाईचारे को बताती हैं. यह काफी अच्‍छा है कि जब एक टावर के लोग इससे प्रभावित हैं तो आपसी समन्‍वय के तहत अन्‍य टावरों के रेजिडेंट्स मदद के लिए खड़े हुए हैं. 28 अगस्‍त की सुबह 7 बजे से एमराल्‍ड कोर्ट के रेजिडेंट्स इन दोनों टावरों के क्‍लब हाउस में जाने लगेंगे.

Tags: Supertech Emerald Tower, Supertech Twin Tower case

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें