Home /News /uttar-pradesh /

explosive blast in supertech twin tower on 10 april noida police issued advisory upns

नोएडा के Twin Tower में ब्लास्ट की तैयारी पूरी, 10 अप्रैल को बजेगा एक साइरन और फिर....

मिली जानकारी के मुताबिक तकरीबन 5 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल टेस्ट ब्लास्ट किया जाएगा.

मिली जानकारी के मुताबिक तकरीबन 5 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल टेस्ट ब्लास्ट किया जाएगा.

Supertech Twin Tower: टेस्ट ब्लास्ट बेसमेंट और 14वें फ्लोर किया जायेगा. 5 पिलर में टेस्ट ब्लास्ट किया जाएगा. ट्विन टावर में एपेक्स टावर में टेस्ट ब्लास्ट किया जायेगा. इसके बेसमेंट के चार पिलर और 14वें फ्लोर के एक पिलर को ब्लास्ट किया जाएगा. टेस्ट ब्लास्ट के लिए पिलर्स को जियो टेक्सटाइल फाइबर से ढका जा रहा है. इस फाइबर में सुराख कर इसमे बारूद भरा जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. नोएडा में सुपरटेक ट्विन टावर के टेस्ट ब्लास्ट की तैयारी तेज हो गई है. टेस्ट ब्लास्ट 10 अप्रैल को दोपहर ढाई बजे किया जाएगा. इसके लिए 10 अप्रैल की सुबह करीब नौ बजे एक्स्प्लोसिव टि्वन टावर लाया जाएगा. दो से ढाई घंटे में पिलर में एक्स्प्लोसिव लगाया जाएगा. साइरन की आवाज की जाएगी ताकि आसपास की सोसायटी के लोग घर के अंदर रहेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक तकरीबन 5 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल टेस्ट ब्लास्ट किया जाएगा.

एक सप्ताह में तैयार होगी रिपोर्ट
टेस्ट ब्लास्ट के जरिए क्षमता का परीक्षण किया जाएगा. इसकी एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी. ये टेस्ट ब्लास्ट ही बताएगा कि 22 मई को दोनों टावरों को गिराने में कितना एक्स्प्लोसिव का इस्तेमाल किया जाए. बताया गया है कि करीब 4 हजार किलो एक्स्प्लोसिव की आवश्यकता पड़ेगी.

पुलिस के जवान रहेंगे मौजूद
नौ अप्रैल से ही टिवन टावर सुरक्षा के घेरे में रहेगा. यहां जवान तैनात किए जाएंगे. साइट के अंदर किसी को जाने की अनुमति नहीं होगी. एहतियात के तौर पर सिर्फ एमराल्ड के सामने वाली 60 फीट चौड़ी सड़क को बंद की जाएगी. कुछ घंटों के लिए डायवर्ट किया जायेगा.

ब्लास्ट से पहले बजेगा एक साइरन
जारी होने वाली एडवाइजरी के तहत टेस्ट ब्लास्ट से पहले साइरन और लाउड स्पीकर के जरिए लोगों सूचित किया जाएगा. इस दौरान दोपहर करीब सवा दो बजे से पौने तीन बजे तक सोसायटी वासियों को खिड़की, बालकनी और ट्विन टावर के आसपास न जाने की अपील की गई है. ताकि किसी प्रकार की घटना से बचा जा सके. ध्वस्तीकरण करने वाले EDIFICE कंपनी ने एडवाइजरी जारी की. 2 बजकर 15 मिनट से 2 बजकर 45 मिनट तक ब्लास्ट किया जायेगा.

5 पिलर पर होगा टेस्ट ब्लास्ट
टेस्ट ब्लास्ट बेसमेंट और 14वें फ्लोर किया जायेगा. 5 पिलर में टेस्ट ब्लास्ट किया जाएगा. ट्विन टावर में एपेक्स टावर में टेस्ट ब्लास्ट किया जायेगा. इसके बेसमेंट के चार पिलर और 14वें फ्लोर के एक पिलर को ब्लास्ट किया जाएगा. टेस्ट ब्लास्ट के लिए पिलर्स को जियो टेक्सटाइल फाइबर से ढका जा रहा है. इस फाइबर में सुराख कर इसमे बारूद भरा जाएगा. ये फाइबर बिखराव को रोकने का काम करेगा. ताकि मलबा बाहर न जाए. टेस्ट के दौरान कुछ समय के लिए रूट डायवर्जन भी रहेगा.

Tags: CM Yogi, Greater noida news, Noida news, Noida Police, Supertech Twin Tower case, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर