लाइव टीवी

फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 12, 2019, 4:54 PM IST
फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार
नोएडा पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले एक गैंग के 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

गौतमबुद्ध नगर की पुलिस ने फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मौके से पुलिस ने लगभग 50 आधार कार्ड, 35,000 रुपए नगद तथा आधार कार्ड बनाने में इस्तेमाल होने वाली मशीन बरामद की है.

  • Share this:
गौतमबुद्ध नगर. नोएडा में फर्जी आधार कार्ड बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. नोएडा शहर की पुलिस ने फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने वाले इस गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया है. पुलिस ने दबिश देकर मौके से 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से करीब 50 आधार कार्ड, 35,000 रुपए नगद तथा आधार कार्ड बनाने में इस्तेमाल होने वाली मशीन बरामद की है.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रणविजय सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह एक सूचना के आधार पर थाना सूरजपुर पुलिस ने ब्रिजेश, कंछी लाल, सागर, रईस, राहुल, जबर सिंह और भूपेंद्र को गिरफ्तार किया है.

सूरजपुर में बनाते थे अवैध आधार कार्ड
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ने बताया कि इनके पास से पुलिस ने फर्जी तरीके से बनाए गए करीब 50 आधार कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड बनाने वाली मशीन तथा 35,000 रुपए नगद बरामद किए हैं. रणविजय सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वे लोग कस्बा सूरजपुर में अवैध रूप से आधार कार्ड बनाते थे.

एक आधार कार्ड बनाने के लिए लोगों से वसूलते थे 250 से 500 रुपए
पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने कई लोगों का फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाना स्वीकार किया है. यह भी पता चला है कि इन आरोपियों ने हरियाणा के रहने वाले एक व्यक्ति से आधार कार्ड बनाने की मशीन ली है. ये लोग एक आधार कार्ड बनाने के एवज में ढाई सौ रुपए से 500 रुपए तक लोगों से वसूलते थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)
Loading...

ये भी पढ़ें - 

विधानसभा चुनाव 2019: राष्ट्रवाद और विकास एक-दूसरे के पूरक-भूपेंद्र यादव

शिवसेना के लिए कितना असरदार होगा आदित्य ठाकरे का चुनावी राजनीति में आना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...