लाइव टीवी

दिल्ली कूच कर रहे हैं यूपी के सैकड़ों किसान, नोएडा-गाजियाबाद में प्रशासन अलर्ट

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 21, 2019, 11:59 AM IST
दिल्ली कूच कर रहे हैं यूपी के सैकड़ों किसान, नोएडा-गाजियाबाद में प्रशासन अलर्ट
दिल्ली कूच कर रहे हैं यूपी के सैकड़ों किसान

इसके मद्देनजर दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. किसानों का कहना है कि अगर उनको रोका गया तो वो वहीं धरना देंगे और भूख हड़ताल करेंगे. फिलहाल किसानों का झुंड नोएडा 69 के पास है.

  • Share this:
नोएडा. भारतीय किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर बढ़ रहा है. 11 सितंबर को सहारनपुर से शुरू हुयी भारतीय किसान संगठन की पदयात्रा में सैकड़ों किसान शामिल हुए हैं. किसान अपनी मांगों को लेकर किसान घाट पहुंचेंगे. दिल्ली की तरफ कूच करते वक्त नोएडा की सड़कों पर जाम लग गया है. वहीं गाजियाबाद यूपी बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. हालांकि प्रशासन उन्हें रोकने में जुटा है.

इसके मद्देनजर दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. किसानों का कहना है कि अगर उनको रोका गया तो वो वहीं धरना देंगे और भूख हड़ताल करेंगे. फिलहाल किसानों का झुंड नोएडा 69 के पास है. बताया जा रहा है कि जब तक किसानों की मागों के बारे में सरकार कोई ठोस आश्वासन नहीं देती तब तक किसान दिल्ली छोड़ने वाले नहीं हैं.

भारतीय किसान संगठन के अध्यक्ष पूरन सिंह
भारतीय किसान संगठन के अध्यक्ष पूरन सिंह


पदयात्रा में शामिल भारतीय किसान संगठन के अध्यक्ष पूरन सिंह ने न्यूज18 से बातचीत में कहा, "कृषि मंत्रालय के अधिकारियों और किसानों के बीच बातचीत विफल होने के बाद, हमारे पास अब एकमात्र विकल्प बचा है जो कि हमारी मांग की ओर ध्यान आकर्षित करेगा वह है दिल्ली तक मार्च करना.''पूरन सिंह के मुताबिक स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की मांग कर रहे हैं. साथ ही बिजली की कीमतों में हुई बढ़ोतरी वापस लेने, गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान करने की मांग भी कर रहे हैं.

रिपोर्ट- कुणाल

ये भी पढ़ें:

नशे में धुत वार्ड बॉय ने स्वास्थ्य मंत्री के छुए पैर, आशीर्वाद में मिला निलंबन
Loading...

UP Police में दारोगा बनने का सपना होगा पूरा, जानिए कब शुरू होगी भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...