Home /News /uttar-pradesh /

अब नोएडा में गूगल आप को वॉशरूम की भी देगा जानकारी

अब नोएडा में गूगल आप को वॉशरूम की भी देगा जानकारी

यहां तक की अगर टॉयलेट काम में नहीं भी है तो आपको यह भी जानकारी मिल जाएगी.

यहां तक की अगर टॉयलेट काम में नहीं भी है तो आपको यह भी जानकारी मिल जाएगी.

यहां तक की अगर टॉयलेट काम में नहीं भी है तो आपको यह भी जानकारी मिल जाएगी.

    नोएडा में अगर आप आए है और आपको वाश रूम जाना है तो उसका रास्ता अब गूगल बताएगा, जी हां गूगल नोएडा में शौचालय का पता भी बताएगा. नोएडा प्राधिकरण नोएडा को पूरी तरह से स्मार्ट सिटी बनाने के प्रयास में है. इसी क्रम में नोएडा के सभी सार्वजनिक शौचालय और यूरिनल की लोकेशन ऑनलाइन गूगल पर उपलब्ध कराई जाएगी.नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम स्वास्थ्य एससी मिश्रा ने सोमवार को बताया कि नोएडा में खुले में शौचालय करने वाले पर जुर्माने का प्रावधान है, लोग जब पकड़े जाते थे तो उनका बहाना होता था कि शौचालय का उनकों जानकारी नहीं है.इसलिए नोएडा में सार्वजनिक शौचालय चाहे वह यूरिनल हो या पिंक टॉयलेट सबके लोकेशन को गूगल पर अपलोड किया गया है.

    इतना ही नहीं अगर पब्लिक टॉयलेट बंद है या इस्तेमाल में नहीं है यह भी जानकारी दी जाएगी.मिश्रा ने बताया कि नोएडा में पार्किंग से लेकर जितने भी अन्य सुविधाएं है सबको ऑनलाइन करने की कवायद  लगभग दो साल से चल रही है अब धीरे धीरे इसे अमलीजामा पहनाया जा रहा है.

    प्रत्येक महीने किया जाता है अपडेट ताकि नए शौचालय को भी किया जाए एड
    एससी मिश्रा बताते है कि नोएडा में लगभग 350 सार्वजनिक शौचालय और पिंक टॉयलेट के साथ यूरिनल है. साथ ही आए दिन कहीं न कहीं जरूरत पड़ने पर नया वाश रूम बनाया भी जाता है. इसको देखते हुए हमने हर महीने शौचालय को गूगल पर अपडेट करने का प्लान बनाया है.

    मिश्रा ने बताया कि नोएडा में सार्वजनिक शौचालय को बनाने के बाद साइन बोर्ड लगाकर भी लोगों को दर्शाया गया है कि शौचालय कहा है? आम जनता इसका मुफ्त में लाभ उठा सकती हैं. लोग वहां लगे मशीन में सुविधाओं और सफाई को देखकर अगर संतुष्ट है अथवा नहीं ये फीडबैक भी दे सकते हैं. नोएडा प्राधिकरण का एक कर्मचारी सुबह से शाम तक शौचालय में तैनात रहता है ताकि उसमे साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जा सके. (रिपोर्ट- आदित्य कुमार)

    Tags: Noida Authority, Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर