Home /News /uttar-pradesh /

AC में शॉर्ट सर्किट से Noida के एक घर में लगी आग, 2 बच्चियों की जलने से मौत

AC में शॉर्ट सर्किट से Noida के एक घर में लगी आग, 2 बच्चियों की जलने से मौत

नोएडा के एक घर में शॉर्ट सर्किल से लगी आग में दो बच्चियों की जलकर मौत हो गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

नोएडा के एक घर में शॉर्ट सर्किल से लगी आग में दो बच्चियों की जलकर मौत हो गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

Fire in Noida: मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड (Fire Brigade) की टीम ने आग को दूसरी और तीसरी मंजिल पर फैलने से रोकने में खासी तत्परता दिखाई.

    नोएडा. एसी (Air Conditioner) में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से एक घर में आग लग गई. आग लगने की घटना नोएडा (Noida) में अजनारा होम के पीछे चौखंडी गांव की बताई जा रही है. अग्निकांड की इस घटना में झुलसने से दो बच्चियों की मौत हो गई है. वहीं, घर के तीन अन्य लोग भी आग (Fire) की चपेट में आकर झुलस गए हैं. घायलों का अस्तपाल में इलाज चल रहा है. मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड (Fire Brigade) ने आग को दूसरी और तीसरी मंजिल पर फैलने से रोकने में खासी तत्परता दिखाई. सूचना मिलते ही नोएडा पुलिस (Noida Police) भी मौके पर पहुंच गई.

    पुलिस के मुताबिक, चौखंडी गांव थाना फेस-3 इलाके में आता है. इसी गांव में अजनारा होम के ठीक पीछे एक 5 मंजिला इमारत बनी है. इस इमारत में कई फ्लैट हैं. ग्राउंड फ्लोर पर दिनेश सोलंकी अपने परिवार के साथ रहते हैं. दिनेश के परिवार में दो बच्चियां कृतिका (9 साल), रुद्राक्षी (12 साल), बेटा शिवाय (4 साल) और पत्नी ममता सोलंकी रहती हैं.

    सुबह के वक्त घर में आग लग गई. आग ने घर में रखे ज्यादातर सामान को अपनी चपेट में ले लिया. देखते ही देखते आग पूरे घर में फैल गई. धीरे-धीरे आग दूसरी और तीसरी मंजिल के फ्लैट को भी अपनी चपेट में लेने लगी. ऐहतियात के तौर पर बिल्डिंग को खाली करा लिया गया.

    Noida News: आप मॉल में शॉपिंग करिए या मूवी देखिए, बाहर चार्ज होती रहेगी आपकी इलेक्ट्रिक कार

    मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने किसी तरह से आग पर काबू पा लिया. दिनेश सोलंकी, ममता सोलंकी और उनके बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है और वो अब खतरे से बाहर हैं. वहीं, दो बच्चियों कृतिका और रुद्राक्षी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

    Tags: AC, Electricity, Fire brigade, Noida Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर