5वीं बार नोएडा का 'अपशकुन' तोड़ेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, GBU के कार्यक्रम में होंगे शामिल

दरअसल, मुख्यमंत्री के नोएडा दौरे को लेकर एक अजीब अपशकुन जुड़ा रहा है. कहा जाता है कि जो भी यहां आया उसकी कुर्सी चली गई.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 3, 2018, 9:18 AM IST
5वीं बार नोएडा का 'अपशकुन' तोड़ेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, GBU के कार्यक्रम में होंगे शामिल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 3, 2018, 9:18 AM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को पांचवीं बार नोएडा जाकर उस मिथक को तोड़ेंगे जिसे बतौर सीएम यहां आना अब तक मनहूस माना जाता रहा है. यूपी के मुख्यमंत्री आज गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में आएंगे. वह यहां दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे. साथ ही नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत करेंगे और विद्यार्थियों के ओरिएंटेशन प्रोग्राम को संबोधित करेंगे. वहीं, योगी के आगमन की तैयारी के लिए जिला प्रशासन और जीबीयू का अमला मुस्तैदी से जुटा है.

सुरक्षा के मद्देनजर जीबीयू को छावनी परिसर में तब्दील कर दिया गया है. मुख्यमंत्री गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से शुक्रवार सुबह 11:15 हेलीकॉप्टर में से जीबीयू 11:25 बजे पहुंचेंगे. यहां से योगी सबसे पहले विश्वविद्यालय परिसर में गीता उपवन में रुद्राक्ष का पौधा लगाएंगे. इसके बाद 75 किलोवाट के सौर ऊर्जा संयंत्र व पहली बार किसी भी विश्वविद्यालय में शुरू की जा रहे ग्रीन साइकिल ऐप का शुभारंभ करेंगे.
इसके बाद वे यूनिवर्सिटी के दीक्षांत कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. मुख्यमंत्री कांवड़ यात्रा का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे. साथ ही अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

नोएडा आने से बचते रहें हैं यूपी के सीएम

दरअसल, मुख्यमंत्री के नोएडा दौरे को लेकर एक अजीब अपशकुन जुड़ा रहा है. कहा जाता है कि जो भी यहां आया उसकी कुर्सी चली गई. यूपी का कोई भी मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए नोएडा का नाम तो सार्वजनिक मंच से ले लेता था लेकिन नोएडा की सीमा में गलती से भी आना नहीं चाहता जाता था, उसकी वजह कुर्सी का जाना था. लेकिन पांचवीं बार सीएम योगी ने नोएडा में कदम रखकर ये साफ कर दिया कि नोएडा 'मनहूस' नहीं है.

गौरतलब है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद सीएम योगी नोएडा में पहली बार 23 दिसंबर 2017 को मेट्रो उद्घाटन का जायज़ा लेने आए थे. फिर 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री के साथ मेट्रो उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए थे. 17 जून को नोएडा स्थित यूपी सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस का निरीक्षण करने पहुंच गए तो नोएडा आने का ये उनका तीसरा मौका था. 8 जुलाई को सीएम योगी चौथी बार नोएडा आए. अब 3 अगस्त को सीएम योगी पांचवीं बार नोएडा पहुंच रहे हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर