नोएडा अथॉरिटी के पूर्व DSP ने कमाए आय से 12 गुना ज्यादा, केस दर्ज

सपा सरकार के बेहद करीबी रहे और नोएडा अथॉरिटी में तैनात रहे पूर्व डीएसपी हर्षवर्धन भदौरिया की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 22, 2019, 4:47 AM IST
नोएडा अथॉरिटी के पूर्व DSP ने कमाए आय से 12 गुना ज्यादा, केस दर्ज
न्यूज18 फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 22, 2019, 4:47 AM IST
सपा सरकार के बेहद करीबी रहे और नोएडा अथॉरिटी में तैनात रहे पूर्व डीएसपी हर्षवर्धन भदौरिया की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. हर्षवर्धन भदौरिया के खिलाफ आय से करीब 12 गुना (1178 फीसदी) ज्यादा संपत्ति होने पर शनिवार को सेक्टर-49 थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. मेरठ की एंटी करप्शन ब्यूरो ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया है.

भदौरिया के द्वारा आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में मिली शिकायत की जब करप्शन ब्यूरो ने जांच की तो इनके द्वारा आय से 1178 फीसदी ज्यादा संपत्ति अर्जित करने की बात सामने आई. दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 47 में बनी एक कोठी में जब एंटी करप्शन ब्यूरो ने छापा मारा तो रिटायर्ड डीएसपी का काला चिट्ठा समाने आया.

ब्यूरो द्वारा दी गई शिकायत में बताया गया है कि 2003 से 2017 तक हर्षवर्धन भदौरिया द्वारा अर्जित की गई आय की जांच की गई तो उसमें पाया गया कि सैलरी के द्वारा हर्षवर्धन भदोरिया ने करीब 8 लाख रुपए अर्जित किए. वहीं इस दौरान इनके द्वारा 10 करोड़ रुपए खर्च किए गए. जिससे साफ नजर आता है कि हर्षवर्धन भदौरिया ने अपनी आय से ज्यादा संपत्ति अर्जित की है.

आपको बता दें कि नोएडा अथॉरिटी में कई साल तैनात हर्षवर्धन भदौरिया पर अवैध पार्किंग को लेकर भी लगातार आरोप लगते रहे थे. वहीं यूपी में बीजेपी सरकार आते ही हषर्वर्धन ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी.

ये भी पढ़ें- 

मिर्जापुर में कांग्रेस प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी ने अतिरिक्त EVM पर उठाए सवाल

तो क्या मैनपुरी में मुलायम सिंह को मिलेगा मायावती के साथ का फायदा!
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...