होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मिलिए नोएडा की रजनी कटारिया से, जो भूखे लोगों को मुफ्त में खिलाती हैं खाना

मिलिए नोएडा की रजनी कटारिया से, जो भूखे लोगों को मुफ्त में खिलाती हैं खाना

Noida News: अगर आपको भूख लगी है, और आपके पास पैसे नहीं हैं. तो हेल्पिंग हैंड्स आपको मुफ्त में खाना खिलाने के लिए तैयार ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- आदित्य कुमार

नोएडा: अगर आपको भूख लगी है, और आपके पास पैसे नहीं हैं. तो हेल्पिंग हैंड्स आपको मुफ्त में खाना खिलाने के लिए तैयार है. हम आपको मिलवाते हैं, नोएडा की रहने वाली गृहणी रजनी कटारिया से जो भूखे लोगों को मुफ्त में खाना खिलाती हैं. दरअसल रजनी कटारिया नोएडा में एक गृहिणी हैं और वह 2019 से हर दिन सैकड़ों लोगों को मुफ्त में खाना खिला रही हैं. अगर कोई उनकी निस्वार्थ सेवाओं के लिए भुगतान करना चाहता है और पैसे देने की पेशकश करता है, तो वह सिर्फ 5 रुपये लेती हैं.

जानिए किससे मिली प्रेरणा?
NEWS 18 LOCAL से खास बातचीत के दौरान रजनी कटारिया ने बताया कि,मुझे ऐसा करने की प्रेरणा नोएडा की मशहूर दादी की रसोई से मिली. वैसे मैं लंबे समय से कुछ अलग करना चाहती थी. फिर एक दिन मेरे मन में भूखे लोगों को खाना खिलाने का विचार आया. फिर मैंने अनूप खन्ना जी का दादी की रसोई से प्रेरणा लेकर भूखों को खाना खिलाने का प्लान बनाया. इसमें हमारे सोसाइटी के लोगों का खूब साथ मिला.रजनी बताती हैं कि, सेक्टर-34 के मदर डेयरी के पास मैं खाना खिलाती हूं.जिसके पास पैसे हैं उससे मात्र पांच रुपए लेते हैं. ताकि उनका स्वाभिमान बना रहे और जिसके पास नहीं होता उसको मुफ्त में भर पेट खाना खिलाती हूं.

मदद के लिए बनाया हेल्पिंग हैंड्स
रजनी बताती हैं कि, मैंने हेल्पिंग हैंड्स नाम से संस्था बनाई है. जिसमें अभी मेरे जैसे ही रिटायर या उम्रदराज लोग मेंबर है. उनसे प्रत्येक माह 100 रुपए लेते हैं और सारा काम करते हैं.इसी बीच किसी का जन्मदिन है या फिर कोई अन्य खुशी के पल तो लोग हमे डोनेट भी करते हैं.लोग अगर हमसे जुड़ना चाहते हों तो वो 919213335322 पर कॉन्टैक्ट कर सकते हैं.

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें