Home /News /uttar-pradesh /

गैस लीकेज से घंटों अफरा-तफरी रही नोएडा के कुछ सेक्टर में, जानें वजह

गैस लीकेज से घंटों अफरा-तफरी रही नोएडा के कुछ सेक्टर में, जानें वजह

cng कार में कई तरह की समस्या आ सकती है.

cng कार में कई तरह की समस्या आ सकती है.

नोएडा (Noida) शहर के कई सेक्टरों में सीएनजी (CNG) गैस की बदबू से अफरा तफरी फैल गई थी. सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए यह खबर तेजी से शहर में फैल गई. हालांकि बाद में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) की पीएनजी पाइपलाइन में लीकेज की बात को खारिज कर दिया गया. जांच में सामने आया कि गैस एक कार से लीक हो रही थी. जो हवा के साथ आसपास के दूसरे सेक्टर्स में भी फैल गई. यह कार एक सोसाइटी के बेसमेंट में खड़ी हुई थी.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. गुरुवार की शाम नोएडा (Noida) में सब कुछ सामान्य था. लेकिन शाम 6 बजे करीब अचानक से कुछ सेक्टर में अफरा-तफरी मच गई. एक अजीब से बदबू महसूस की जाने लगी. कोई इसे इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) की पीएनजी (PNG) बता रहा था तो कोइ कुछ और. दहशत के चलते लोगों ने अंधेरा होने पर भी घरों की लाइट नहीं जलाई. खाना बनाने के लिए गैस का चूल्हा भी नहीं जलाया. सुरक्षा के चलते लोग हाई राइज बिल्डिंगों से नीचे उतर आए. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक खबर यह भी चली कि दलित प्रेरणा स्थल पार्क के पास गैस में एक तरह की गंध मिलाई जाती है वो लीक हो गई है. लेकिन जब देर रात यह पता चला कि एक कार से गैस (Car Gas) लीक होने के चलते यह बदबू फैली है तो लोगों ने राहत की सांस ली.

    कंपनी के कर्मचारी और पुलिस मिलकर तलाशती रहीं गैस का लीकेज

    सबसे पहले गैस की बदबू नोएडा के सेक्टर-128 के एरिया से आना शुरू हुई. लोगों ने फौरन ही इसकी सूचना पुलिस और आईजीएल कंपनी के अफसरों को दी. फौरन ही कंपनी के कर्मचारी और पुलिस सक्रिय हो गई. गैस लीकेज की जगह को तलाशा जाने लगा. लेकिन जब तक लीकेज मिलता दूसरे सेक्टर्स से भी पुलिस कंट्रोल रूम और कंपनी के ऑफिस में खबर आने लगी कि सेक्टर सेक्टर-132, और 93 में भी गैस की बदबू आ रही है.

    तब तक यह खबर सोशल मीडिया पर भी फैल गई. अब तो जितने मुंह उतनी बातें थीं. सोशल मीडिया के एक ग्रुप में किसी ने पोस्ट डाली कि दलित प्रेरणा स्थल के पास आईजीएल कंपनी गैस में एक गंध मिलाती है, जिससे गैस लीक हो तो उसकी गंध से पता चल जाए. यही गंध लीक हुई है जो वातावरण में मिल गई है.

    नोएडा-ग्रेटर नोएडा के कुत्तों पर भारी पड़ रही दान दाताओं की खिचड़ी, जानें वजह

    सेक्टर-128 में एक कार से लीक हो रही थी गैस

    क्योंकि गैस लीकेज की सबसे पहली सूचना सेक्टर-128 से आई थी तो कंपनी के कर्मचारियों और फायर ब्रिगेड के जवानों ने इसी सेक्टर में तलाश तेज कर दी. इसी दौरान इस सेक्टर की जेपी पवेलियन हाइट्स सोसाइटी के एक बेसमेंट से गैस की तेज बदबू आने का पता चला. जब जांच की गई तो मालूम हुआ कि गैस का लीकेज एक कार से हो रहा था. फौरन ही कार मालिक को बुलाया गया.

    पूछने पर कार मालिक ने बताया कि शाम को लौटते वक्त उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था. जिसके बाद उन्होंने कार को लाकर बेसमेंट में खड़ा कर दिया. लेकिन एक्सीडेंट के चलते गैस लीक होने लगी थी इसका उन्हें पता नहीं चला. बाद में कार को बेसमेंट से निकालकर बाहर किया गया और मैकेनिक को बुलाकर उसे सही कराया गया.

    Tags: CNG, Gas leak, Noida Police, PNG price, Social media

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर