होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Uber कैब में सोना- चांदी से भरा बैग भूल गया था NRI, नोएडा पुलिस ने 4 घंटे के अंदर ही बरामद कर लौटाया

Uber कैब में सोना- चांदी से भरा बैग भूल गया था NRI, नोएडा पुलिस ने 4 घंटे के अंदर ही बरामद कर लौटाया

नोएडा पुलिस ने चार घंटे के अंदर ही करोड़ों रुपये के जेवरात से भरा एक बैग को बरामद कर लिया है.

नोएडा पुलिस ने चार घंटे के अंदर ही करोड़ों रुपये के जेवरात से भरा एक बैग को बरामद कर लिया है.

नोएडा पुलिस (Noida Police) ने चार घंटे के अंदर ही करोड़ों रुपये के सोना- चांदी सहित कई और तरह के जेवरात (Jewellery Bag) ...अधिक पढ़ें

नोएडा. नोएडा पुलिस (Noida Police) ने चार घंटे के अंदर ही करोड़ों रुपये के सोना- चांदी सहित कई और तरह के जेवरात (Jewellery Bag) से भरा एक बैग को बरामद कर लिया है. लंदन (London) से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बेटी की शादी (Daughter’s Wedding) करने आए एक एनआरआई (NRI) का गहनों से भरा यह बैग उबर कैब (Uber Cab) में छूट गया था. एनआरआई ने इसकी सूचना गौतमबुद्धनगर जिले की बिसरख थाने में दर्ज कराई. शिकायत दर्ज होने के बाद ही नोएडा पुलिस एक्शन में आ गई और महज 4 घंटे के अंदर ही गहनों से भरा बैग बरामद कर लिया. नोएडा पुलिस की इस बात की अब काफी तारीफ हो रही है.

बता दें कि एनआरआई निखिलेश कुमार सिन्हा ब्रिटेन से अपनी बेटी की शादी में नोएडा आए हैं. बीते बुधवार को सिन्हा एक करोड़ रुपये से अधिक के आभूषण और कीमती सामानों से भरा बैग उबेर कैब में भूल गए थे. एनआरआई ने बीते गुरुवार को पुलिस अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी. नोएडा पुलिस ने सिन्हा की शिकायत पर तुरंत ही उबेर कैब ड्राइवर का पता लगा कर 4 घंटे के भीतर ही बैग और उसकी सामग्री को बरामद कर लिया.

IPS officer Laxmi Singh profile old records policing style and crime controlling strength cm yogi noida nodrssIPS Laxmi Singh, IPS Laxmi Singh Profile, Uttar Pradesh news, IPS Transfer In UP, Ghaziabad news, noida news, greater noida news, cm yogi adityanath, laxmi singh, husband rajeshwar singh, UP IPS Transfer List, IPS Transfers, लक्ष्मी सिंह, गौतमबुद्धनगर जिला, पुलिस उपायुक्त, आईपीएस अधिकारी लक्ष्मी सिंह का प्रोफाइल, उन्नाव केस, विकास दुबे इनकाउंटर, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, कानून व्यवस्था, लक्ष्मी सिंह का तबादला, आईपीएस अफसरों का तबादला, आईपीएस अफसरों की तबादला सूची

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर
NRI परिवार ने नोएडा पुलिस द्वारा किए गए इस कार्य के लिए आभार व्यक्त किया है. (फाइल फोटो पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह)

एनआरआई अपना बैग टैक्सी में भूल गया था
यूपी पुलिस के मुताबिक एनआरआई निखिलेश कुमार सिन्हा अपने परिवार के साथ लंदन में रहते हैं और वे अपनी बेटी की शादी में ग्रेटर नोएडा आए हैं. जब वे गौड़ सिटी इलाके में सरोवर पोर्टिको होटल पहुंचे तो उन्होंने महसूस किया कि आभूषणों और अन्य कीमती सामान से भरा एक बैग गायब था. उन्हें संदेह हुआ कि बैग उस कैब में छोड़ दिया, जिसमें वह होटल आए थे.

पुलिस ने शिकायत मिलने के 4 घंटे के अंदर ही बैग बरामद कर लिया
बिसरख थाने के प्रभारी अनिल कुमार राजपूत ने बताया कि परिजन शाम करीब चार बजे पुलिस थाने पहुंचे, जिसके बाद तत्काल तलाशी शुरू की गई. परिवार ने हमें कैब चालक का नंबर प्रदान किया और हमने गुरुग्राम में उबेर के कार्यालय से इसकी लाइव लोकेशन के बारे में पूछताछ की और गाजियाबाद में इसका पता लगाया. बाद में वाहन के डिक्की से बैग बरामद किया गया, जिसमें सारा सामान सुरक्षित था.

Uber Cab

ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि उसे कैब के डिक्की में बैग होने की जानकारी नहीं थी. (सांकेतिक तस्‍वीर)

ये भी पढ़ें: दिल्ली में पानी के बकाये बिल पर 100% जुर्माने और लेट सरचार्ज पर छूट लेने के लिए अब बचे हैं मात्र इतने दिन

ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि उसे कैब के डिक्की में बैग होने की जानकारी नहीं थी. पुलिस स्टेशन में शिकायतकर्ता एनआरआई और उसके रिश्तेदारों और ड्राइवर के सामने इसे खोला गया. सिन्हा को सौंपे गए बैग में करीब एक करोड़ रुपये मूल्य के सभी आभूषण सुरक्षित मिले. परिवार ने पुलिस द्वारा किए गए कार्य के लिए आभार व्यक्त किया. सिन्हा की बेटी का ग्रेटर नोएडा वेस्ट समृद्धि ग्रैंड एवेन्यू अम्रपाली ग्रीन वैली में शादी होने वाली है. सिन्हा ने कहा कि बैग उनकी गलती से टैक्सी में छूटा था. इसमें ड्राइवर की कोई गलती नहीं है.

Tags: Gold, How to have one crore rupees, Jewellery companies, Noida Police

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें