होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Greater Noida news: ग्रेटर नोएडा में बिजनेस शुरू करने का मौका, आसानी से मिलेगा प्लॉट, जानें योजना की पूरी डिटेल

Greater Noida news: ग्रेटर नोएडा में बिजनेस शुरू करने का मौका, आसानी से मिलेगा प्लॉट, जानें योजना की पूरी डिटेल

नोएडा में बिसनेस शुरू करने का अच्छा मौका है.

नोएडा में बिसनेस शुरू करने का अच्छा मौका है.

Greater Noida: अगर आप व्यापार करने की योजना बना रहे हैं और बेहतर जगह ढूंढ रहे हैं तो ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी आपके लिए सुनह ...अधिक पढ़ें

आदित्य कुमार/नोएडा. उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बिजनेस शुरू करने के लिए अच्छी योजना है. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी 11 कमर्शियल प्लॉट योजना लेकर आई है. इससे आम लोगों को सीधा लाभ मिलेगा. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी अपने क्षेत्र में कई नए क्षेत्र विकसित कर रहा है. जैसे- जैसे आबादी बढ़ रही है वैसे वैसे रोजमर्रा के सामान खरीदने वालों की भी संख्या बढ़ रही है. लेकिन अभी तक ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के बसाए क्षेत्र में इस तरह की सुविधाओं की कमी थी. जिसे दूर करने के लिए यह योजना लाई गई है. इससे ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोगों को रोजमर्रा की जरूरत के सामान खरीदने में सुविधा भी बढ़ जाएगी. इस योजना के प्रति लोगों का रूझान भी मिलने की उम्मीद की जा रही है.

क्या है योजना?
NEWS 18 LOCAL से बात करते हुए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में सीईओ सुरेंद्र सिंह ने बताया कि, इन भूखंडों पर एफएआर (फ्लोर एरिया रेश्यो) चार हैं. जिसको यह आवंटन होगा. वो कुल ग्राउंड कवरेज का 400फीसदी निर्माण कर सकता है. प्लॉट के 40 प्रतिशत क्षेत्रफल में ग्राउंड कवरेज की अनुमति है. इस आवंटन के बाद ग्रेटर नोएडा में हाई राइज कमर्शियल इमारतें बन सकती हैं. इसके लिए मापदंड भी तय कर दिए गए हैं. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया भी आसान है.

जानिए कैसे करें आवेदन?
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ सुरेंद्र सिंह बताते हैं कि इस योजना का लाभ लेने के लिए 26 सितंबर से ही आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है. जो अगले 20 दिनों तक चालू रहेगी. इसके लिए जो भी व्यक्ति आवेदन करना चाहते हैं. वो sbi.com पर या ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के वेबसाइट www.greaternoidaauthority.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. सारी प्रक्रिया ऑक्शन के आधार पर पूरी होगी. अप्लाई करने के दौरान पंजीकरण राशि भूखंड की कुल कीमत का 10 फीसदी देना होगा. बाकी का पैसा आवंटन के बाद 90 दिनों में करना होगा. इसी पूरी डिटेल वेबसाइट में मिल जाएगी.

आपके शहर से (नोएडा)

नोएडा
नोएडा

Tags: Greater noida news, Uttar pradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें