होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Good News: कुत्तों से परेशान लोगों को नोएडा अथॉरिटी ने दी राहत, बनाये 2 डॉग शेल्टर होम

Good News: कुत्तों से परेशान लोगों को नोएडा अथॉरिटी ने दी राहत, बनाये 2 डॉग शेल्टर होम

Noida dog shelter Home 

Noida dog shelter Home 

देश में उत्तर प्रदेश पहला राज्य है जहां डॉग पॉलिसी को लागू किया गया है. दिसंबर 2022 में नोएडा अथॉरिटी ने शहर के अलग-अलग ...अधिक पढ़ें

    आदित्य कुमार

    नोएडा. दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा की सोसाइटी में आए दिन कुत्ते के काटने की घटनाएं होती हैं. इसके कारण यहां रहने वाले लोग काफी परेशान रहते हैं. नोएडा अथॉरिटी ने बीते साल के आखिर में डॉग शेल्टर बनाने की बात की थी, जिसे शुक्रवार को बना दिया गया. यह नोएडा और ग्रेटर नोएडा का पहला डॉग शेल्टर है.

    देश में उत्तर प्रदेश पहला राज्य है जहां डॉग पॉलिसी को लागू किया गया है. दिसंबर 2022 में नोएडा अथॉरिटी ने शहर के अलग-अलग सेक्टर में डॉग शेल्टर होम बनाने की बात कही थी. शुक्रवार को अथॉरिटी के द्वारा नोएडा सेक्टर 50 और सेक्टर 135 में एक-एक डॉग शेल्टर की शुरुआत कर दी गई.

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    नोएडा अथॉरिटी के सीईओ रितु माहेश्वरी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि नोएडा में दो डॉग शेल्टर होम खोले गए हैं. नोएडा के सेक्टर 50 वाले शेल्टर होम में एक बार में 15 कुत्तों को रखा जा सकता है. वहीं, सेक्टर 135 वाले डॉग शेल्टर होम में कुत्तों को जांच के लिए लाया जाएगा. यहां पर एक्सीडेंट में घायल, बीमार और एग्रेसिव कुत्तों को लाया जाएगा. यहां कुत्तों के लिये खाने-पीने, रहने और दवाइयों की भी व्यवस्था की जाएगी.

    रितु माहेश्वरी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो ऐसे डॉग्स को नोएडा सेक्टर 50 वाले शेल्टर होम्स में रखा जाएगा. यह दोनों डॉग शेल्टर होम चारों तरफ से बंद एरिया है जिस कारण यहां कुत्ते सुरक्षित रह पाएंगे. उन्होंने बताया कि इसकी देखभाल आरडब्ल्यूए करेगा.

    इस तरह करें डॉग शेल्टर होम में संपर्क

    यदि आप घायल या किसी ऐसे कुत्ते को देखते हैं जिसे मदद की जरूरत है तो आप उसकी सहायता कर सकते हैं. अगर आपकी सोसाइटी में भी इस तरह की कोई दिक्कत हो तो आप 0120-2425025, 26, 27 पर कॉल कर सकते हैं. यह नंबर सोमवार से शुक्रवार तक सुबह नौ से शाम छह के बीच एक्टिव रहता है. इसके अलावा 92055-59204 नंबर पर भी शिकायत अपना नाम और एड्रेस लिख कर सेंड कर सकते हैं. आपकी शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी.

    Tags: Attack of stray dogs, Good news, Noida Authority, Noida news, Up news in hindi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें