होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Noida News: नोएडा के इस इलाके में भूलकर भी न खरीदें प्रॉपर्टी, लाखों लोग हो चुके हैं ठगी के शिकार

Noida News: नोएडा के इस इलाके में भूलकर भी न खरीदें प्रॉपर्टी, लाखों लोग हो चुके हैं ठगी के शिकार

Greater Noida Authority: नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में जमीन या फिर प्‍लाट खरीदने वाले तमाम लोग ठगी का शिकार हो चुके ह ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- आदित्य कुमार

नोएडा. यूपी के नोएडा शहर के बीच में कहीं पर आप संपत्ति खरीदते हैं, तो आपको करोड़ों रुपए खर्च करने पड़ेंगे. जबकि नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में कुछ जमीन ऐसी हैं, जहां बेहद कम दाम में लोगों को उपलब्ध कराई जा रही हैं. अगर आप भी वहां से सस्ती कीमत में जमीन लेने की सोच रहे हैं, तो सावधान हो जाइए. दरअसल लाखों लोग वहां जमीन लेकर ठगी का शिकार हो चुके हैं. आइए जानें क्‍या है पूरा मामला?

दरअसल हिंडन नदी के किनारे की जमीन को डूब क्षेत्र कहा जाता है. इस क्षेत्र में एनजीटी के आदेश के अनुसार, निर्माण कार्य करना प्रतिबंधित है. बावजूद इसके लाखों लोग ठगी का शिकार हो चुके हैं. जीवन भर की जमा पूंजी इकट्ठा कर, गहने बेचकर लोग जमीन खरीदते हैं और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी तोड़ जाती है, हालांकि इसका जवाब किसी के पास नहीं है कि आखिर डूब क्षेत्र में निर्माण हो कैसे रहा है. लोग घर कैसे बनवा ले रहे हैं. यही नहीं, लोगों की रजिस्ट्री कैसे पास हो जा रही है.

आपके शहर से (नोएडा)

नोएडा
नोएडा

काफी लोगों के तोड़े गए हैं घर
NEWS 18 LOCAL से बात करते हुए श्याम वीर सिंह तोमर बताते हैं कि मैंने दो साल पहले कर्ज लेकर जमीन ली थी. यहां घर बना लिया था, लेकिन एक दिन ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी वाले आए और घर तोड़कर चले गए. पूछने पर बोले कि यह एरिया डूब क्षेत्र है ऐसे में यहां घर बनाना गैर कानूनी है. वहीं, राजेश कुमार बताते हैं कि मैं कई बार घर बना चुका हूं और कई बार मेरा घर टूट चुका है.

जानिए क्या है ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का जवाब?
इस पूरे मामले को लेकर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के एसीईओ दीपचंद का कहना है कि हमने पूरे डूब क्षेत्र में बोर्ड लगा रखा है. बोर्ड पर साफ-साफ लिखा है कि यहां की जमीन पर निर्माण करना अवैध है. एनजीटी के आदेश के अनुसार ही यहां कार्रवाई करते हैं.

Tags: Greater Noida Authority, Greater noida news, Noida news, Property dispute

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें