Home /News /uttar-pradesh /

Noida Children Park: हेलीकॉप्टर की सवारी, गुफा की सैर, जानें नोएडा में कहां बन रहा ऐसा चिल्ड्रेन पार्क?

Noida Children Park: हेलीकॉप्टर की सवारी, गुफा की सैर, जानें नोएडा में कहां बन रहा ऐसा चिल्ड्रेन पार्क?

अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो आने वाली फरवरी में बच्चे हेलीकॉप्टर की सवारी का लुत्फ ले सकेंगे.

अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो आने वाली फरवरी में बच्चे हेलीकॉप्टर की सवारी का लुत्फ ले सकेंगे.

Noida Children Park: चिल्ड्रेन पार्क पर 4.5 करोड़ रुपए की लागत आ रही है. नोएडा के सेक्टर-33ए में शिल्प हाट के पास पहले से बने पार्क को ही चिल्ड्रेन पार्क में बदला जा रहा है. पार्क में काफी काम पूरे कर लिए गए हैं. अब सिर्फ 20 फीसद काम ही बाकी रह गया है. जानकारों का कहना है कि पार्क की खूबसूरती को देखते हुए नोएडा से सटे दिल्ली और ग्रेटर नोएडा में रहने वाले भी इस पार्क में बच्चों संग घूमने आएंगे.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. जल्द ही 14 साल तक के बच्चों को नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) एक तोहफा देने जा रही है. अगर सब ठीक-ठाक रहा तो आने वाली फरवरी में बच्चे हेलीकॉप्टर की सवारी का लुत्फ ले सकेंगे. सेक्टर-33ए में इसके लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. हेलीकॉप्टर की सवारी संग गुफाओं की सैर भी कर सकेंगे. इसके लिए अथॉरिटी एक चिल्ड्रेन पार्क (Children Park) बना रही है. पार्क में रंग-बिरंगे फूलों के बागीचें भी होंगे. खेलने-कूदने के इंतजाम किए जा रहे हैं. फव्वारे भी तैयार किए जा रहे हैं.

जानकारों की मानें तो नोएडा के सेक्टर-33ए में बन रहे चिल्ड्रेन पार्क के लिए एक आउट ऑफ सर्विस हो चुका हेलीकॉप्टर लाया जाएगा. यह हेलीकॉप्टर पार्क में एक जगह खड़ा कर दिया जाएगा. इस हेलीकॉप्टर में बच्चे खेलेंगे-कूदेंगे और यह भी देखेंगे कि हेलीकॉप्टर आखिर होता कैसा है. इसके साथ ही पार्क में हेलीकॉप्टर की डिजाइन वाला झूला भी लगाया जाएगा. इस झूले में बैठकर बच्चे मजा करेंगे.

नोएडा, जेवर-दादरी सीट पर मतदान के लिए किए गए हैं बड़े बदलाव, जानें सब कुछ

एक महीने काम न रुकता तो जनवरी में हो जाता शुरू

जानकार बताते हैं कि हाल ही में एनजीटी ने दिल्ली-एनसीआर में किसी भी तरह के कंस्ट्रक्शन पर रोक लगा दी थी. खासतौर पर मिट्टी से जुड़ा कोई भी काम न करने की हिदायत दी गई थी. जबकि उस वक्त पार्क में मिट्टी डालने का काम चल रहा था. इस वजह से पूरे एक महीने तक पार्क का काम रुका रहा. लेकिन अब एनजीटी की रोक हटने के बाद काम शुरू हो गया है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि 20 या 25 फरवरी तक पार्क का काम पूरा कर लिया जाएगा.

चल रहा है पहाड़ और गुफा बनाने का काम

पार्क में बच्चे हेलीकॉप्टर की सवारी के साथ ही पहाड़ और गुफाओं की सैर भी कर सकेंगे. इसके लिए नोएडा के पहले चिल्ड्रेन पार्क में पहाड़ और उसके नीचे गुफाएं बनाई जा रही हैं. पहाड़ बनाने का मैटेरियल भी पार्क में आ चुका है. दिन के वक्त में पार्क में तेजी से काम चल रहा है. गुफाओं को भी भूल-भुलाया जैसी बनाया जा रहा है. जिसमें बच्चे छुपा-छिपाई भी खेल सकेंगे.

Tags: Helicopter, Noida Authority, Park

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर