Home /News /uttar-pradesh /

income tax raid at omaxe builders group 43 locations recover secret diary and unaccounted transaction worth rupees 200 crore and more nodmk3

Income Tax Raid: ओमैक्स बिल्डर ग्रुप के ठिकानों पर 72 घंटे से I-T की छापेमारी, हाथ लगी कोड वाली 'सीक्रेट डायरी'

Noida News: ओमेक्‍स बिल्‍डर ग्रुप के 43 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा गया था. इनमें से 38 जगहों पर 72 घंटे से छापेमारी चल रही है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Noida News: ओमेक्‍स बिल्‍डर ग्रुप के 43 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा गया था. इनमें से 38 जगहों पर 72 घंटे से छापेमारी चल रही है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Omaxe Builder Group: ओमैक्‍स बिल्‍डर ग्रुप के नोएडा समेत 43 ठिकानों पर 14 मार्च को आयकर विभाग की टीम ने एक साथ छापा मारा था. इनमें से 38 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है. इस दौरान I-T टीम को 200 करोड़ के अनअकाउंटेड ट्रांजेक्‍शन का पता चला है. इसके अलावा 20 करोड़ कैश भी बरामद किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. ओमैक्स ग्रुप पर आयकर विभाग की रेड लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी जारी है. सोमवार सुबह 7 बजे से ओमेक्स बिल्डर ग्रुप के ठिकानों पर छापे की प्रक्रिया चल रही है. आयकर विभाग (Income Tax Department) के अधिकारी लगातार दस्‍तावेजों के साथ ही अन्‍य चीजों को खंगालने में जुटे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक बिल्डर के पास से करीब 200 करोड़ रुपये के अनअकांउटेड ट्रांजेक्शन का पता चला है. इनकम टैक्‍स की टीम ने अभी तक अलग-अलग स्थानों से कुल मिलकार 20 करोड़ रुपये की नगदी बरामद की है. इनमें से सर्वाधिक 12 करोड़ रुपये दिल्ली के कालकाजी ऑफिस से बरामद किया गया है.

ओमैक्‍स बिल्‍डर ग्रुप के 43 ठिकानों पर सोमवार 14 मार्च सुबह करीब 7 बजे एक साथ छापे मारे गए थे. इनमें दिल्ली के 20, नोएडा में 3, गाजियाबाद में 1, गुरुग्राम में 3 चंडीगढ़ में 4, लुधियाना में 3, लखनऊ में 5 और इंदोर में 4 ठिकानों एक साथ रेड डालकर छानबीन की शुरू गई थी. मंगलवार देर रात तक 38 जगहों पर आयकर विभाग टीम की सर्च चल रही थी. ग्रुप से जुड़े दस्तावेज और अनअकाउंटेड लेनदेन की जांच में आयकर विभाग की टीम जुटी हुई है.

I-T टीम के हाथ लगी ‘सीक्रेट डायरी’
आयकर टीम को फ्लैट बेचने में कैश लेनदेन के साक्ष्य मिले हैं. कुल फ्लैट का 30 से 40 फीसद कैश लिया जाता था. I-T टीम ने इसे अनएकाउंटेड ट्रांजेक्शन करार दिया है. बताया जाता है कि इसकी डिटेल एक डायरी में है, जिसमें खरीदारों का पूरा ब्‍योरा और उसकी कोडिंग है. आयकर विभाग के अधिकारियों के हाथ यह डायरी लगी है. बता दें कि नोएडा शहर में कई नामी बिल्डर (सुपरटेक, ऐस ग्रुप, गैलेक्सी) और प्रॉपर्टी डीलर के ठिकानों पर भी छापे मारे जा चुके हैं. लगातार मिल रही शिकायतों के बाद आयकर विभाग ने यह कार्रवाई की है. अनअकाउंटेड मनी और कैश के लेनदेन साइट टैक्स चोरी की जांच के तहत कार्रवाई की जा रही है.

Tags: IT Raids, Noida news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर