होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /नोएडा के यूनाइटेड एक्सिम पर इनकम टैक्स की रेड, 64 लाख कैश समेत करोड़ों की हेराफेरी आई सामने

नोएडा के यूनाइटेड एक्सिम पर इनकम टैक्स की रेड, 64 लाख कैश समेत करोड़ों की हेराफेरी आई सामने

Noida News: यूनाइटेड एक्सिम कंपनी पर आयकर का छापा

Noida News: यूनाइटेड एक्सिम कंपनी पर आयकर का छापा

Noida Income Tax Raid: इनकम टैक्स अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिलने पर शनिवार शाम 7 बजे 10 लोगों की टीम मौके पर पहुंची. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शनिवार रात 10 बजे शुरू हुई रेड रविवार देर रात तक जारी रही
छापेमारी के दौरान करोड़ों की गड़बड़ी का दस्तावेज भी मिला
आयकर विभाग की टीम ने 64 लाख कैश भी जब्त किया है

नोएडा. टैक्स चोरी की शिकायत मिलने पर नोएडा इनकम टैक्स टीम ने सेक्टर-68 के बी ब्लॉक स्थित एक एक्सपोर्ट कंपनी यूनाइटेड एक्सिम में छापेमारी की. शनिवार रात 10 बजे शुरू की गई छापेमारी के दौरान लाखों की नकदी और करोड़ों रुपए के अनएकाउंटेड ट्रांजेक्शन मिले है. अब तक करीब 64 लाख कैश मिला है, जिसमें 60 लाख का ब्यौरा नहीं दिया जा सका. टैक्स में करीब 5 करोड़ रुपए की हेराफेरी मिली है. इन ट्रांजेक्शन की सूची तैयार की जा रही है. इसे एक कड़ी में जोड़कर देखा जा रहा है.

इनकम टैक्स अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिलने पर शनिवार शाम 7 बजे 10 लोगों की टीम मौके पर पहुंची. 8 बजे इंक्वारी शुरू की गई. इस दौरान कंपनी के एकाउंटेंट से लेकर ओनर तक से पूछताछ की गई. जिसके बाद 10 बजे सर्च शुरू की गई. सर्च के दौरान बड़ी संख्या में कैश मिला, जिसे सीज कर दिया गया है.

रेड में 10 अधिकारी रहे शामिल
बता दें कि कंपनी गारमेंट एक्सपोर्ट का काम करती है. इसकी कई मैन्यूफेक्चरिंग यूनिट है, जिनके दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है. बताया गया कि रविवार देर रात तक सर्च समाप्त हो सकती है. शनिवार रात 7 बजे डिप्टी डायरेक्टर इन्वेस्टिगेशन के नेतृत्व में आयकर विभाग ने रेड की थी. आयकर विभाग के 10 अधिकारी रेड में शामिल रहे. कंपनी पर जीएसटी विभाग और आयकर विभाग ने छापेमारी की थी. मौके पर जीएसटी कर चोरी भी पकड़ी गई. जिस पर विभाग अपनी कागजी कार्रवाई करके वापस लौट गया.

आपके शहर से (नोएडा)

नोएडा
नोएडा

Tags: Income tax raid, Noida news, UP latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें