Home /News /uttar-pradesh /

जेवर एयरपोर्ट का काम शुरू होते ही सक्रिय हुए भूमाफिया, यमुना अथॉरिटी ने तैनात किए 'ब्लैक कमांडो'

जेवर एयरपोर्ट का काम शुरू होते ही सक्रिय हुए भूमाफिया, यमुना अथॉरिटी ने तैनात किए 'ब्लैक कमांडो'

यमुना प्राधिकरण ने 25 गार्ड की तैनाती जेवर एयरपोर्ट साइट पर की है.

यमुना प्राधिकरण ने 25 गार्ड की तैनाती जेवर एयरपोर्ट साइट पर की है.

Jewar Airport News: जेवर एयरपोर्ट से साल 2024 में पहली उड़ान भरने के लक्ष्य के साथ यमुना अथॉरिटी ने शुरू किया काम. एयरपोर्ट की जमीन को वन माफिया और भूमाफिया से बचाने के लिए ब्लैक कमांडो तैनात किए. गांव वालों को दी जा रही है ट्रेनिंग.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट – हिमांशु शुक्ला

    नोएडा. यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) के क्षेत्र में बन रहे जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar International Airport) का काम तेजी से आगे बढ़ रहा. साल 2024 में पहली उड़ान भरने की तैयारी में निर्माता कंपनी जुट गई है. लेकिन इन सब के बीच जो गौर करने वाली बात यह है कि यमुना प्राधिकरण ने अपने करीब 25 ‘ब्लैक कमांडो’ (Black Commando) जेवर के निर्माणाधीन साइट पर तैनात कर दिए हैं. जेवर में तैनात ब्लैक कमांडो उत्तर प्रदेश सैनिक कल्याण बोर्ड से जुड़े हैं. प्राधिकरण के ‘ब्लैक कमांडो’ साइट पर निर्माण कार्य कर रहे लोगों को वन माफिया और भू माफिया से सुरक्षा मुहैया करा रहे हैं.

    यमुना प्राधिकरण ने 25 गार्ड की तैनाती जेवर एयरपोर्ट साइट पर की है. 12-12 लोगों की शिफ्ट में 24 घंटे ड्यूटी देते हैं. सूबेदार बीडी जोशी के नेतृत्व में गार्ड्स तैनात हैं. खास बात यह है कि ये सुरक्षा गार्ड साइट पर निर्माण कार्य कर रहे लोगों को वन माफिया और भू माफिया से सुरक्षा मुहैया करा रहे हैं. इसके अलावा गांव के युवाओं को आर्मी जॉइन करने के लिए प्रोत्साहित कर कैंप काआयोजन कर रहे हैं. सूबेदार बीडी जोशी के नेतृत्व में इस काम का आयोजन किया जा रहा है. युवक और युवतियों को ट्रेनिंग दी जा रही है. ट्रेनिंग में आर्मी की बारीकियों को समझाया जा रहा है.

    मिट्टी के समतलीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है
    इसके अलावा फिजिकल ट्रेनिंग देने के लिए अलग से कैंप का आयोजन किया जा रहा है. खास बात यह है कि जेवर गांव के युवक और युवती बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. सूबेदार बीडी जोशी यह काम पूरी तरीके से निशुल्क कर रहे हैं. और साइट पर ही ट्रेनिंग कैंप लगाकर युवक और युवतियों को आर्मी जॉइन करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. बता दें 1334 हेक्टेयर में जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य होना है. पहले स्टेट में सबसे पहले हवाई पट्टी की मार्किंग की जा रही है. इसके अलावा मिट्टी के समतलीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है.

    Tags: Noida news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर