होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /NOIDA NEWS: बेजुबानों को बचाने जोशीमठ पहुंची नोएडा की डॉग लवर्स की टीम, जानिए क्या हैं हालात?

NOIDA NEWS: बेजुबानों को बचाने जोशीमठ पहुंची नोएडा की डॉग लवर्स की टीम, जानिए क्या हैं हालात?

जोशीमठ में नोएडा की डॉग लवर्स टीम.

जोशीमठ में नोएडा की डॉग लवर्स टीम.

Noida News: जोशीमठ में भूमि धंसने के बाद वहां रहने वाले लोग विस्थापित हो गए हैं.ऐसे में कुत्तों, गाय इत्यादि के लिए समस ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- आदित्य कुमार

    नोएडा. जोशीमठ में भूमि धंसने के बाद वहां रहने वाले लोग विस्थापित हो गए. लोगों के लिए पुष्कर सिंह धामी की सरकार ने व्यापक इंतजाम और मुआवजा की घोषणा भी की है. जहां लोग रह रहे हैं वहां उनके लिए कैंप लगाए गए हैं. ऐसे में बेजुबान जानवरों के लिए सबसे बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. लोगों के विस्थापन के बाद कुत्तों, गाय इत्यादि के लिए समस्या खड़ी हो गई है वो भूखे पेट रहने को मजबूर हो गए हैं. ऐसे में नोएडा के एनिमल लवर्स यहां से जोशीमठ पहुंच चुके हैं. क्या हैं उनकी योजना और कैसे करेंगे वो काम चलिए जानते हैं सारी डिटेल.

    ग्रेटर नोएडा की रहने वाली कावेरी राणा भारद्वाज एक एनिमल लवर्स हैं. ग्रेटर नोएडा में वो स्मार्ट नाम से सेंचुरी भी चलाती हैं, जिसमें सैकड़ों जानवर रहते हैं. वो सात लोगों की टीम के साथ जोशीमठ पहुंच चुकी हैं. कावेरी बताती हैं कि लोग तो जोशीमठ से निकल गए, लेकिन वहां पर रह रहे जानवरों के बारे में कोई नहीं सोचता. इसलिए हम जोशीमठ आए हैं. हमें स्थानीय निवासियों ने जो लिस्ट दी है उसके अनुसार 194 जानवरों की फंसे होने की बात सामने आई थी. हमने अभी तक 70 कुत्तों को खोजा है और इनको खाना दिया है.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    उत्तराखंड से नोएडा लाए जाएंगे जानवर

    कावेरी राणा भारद्वाज बताती हैं कि उत्तराखंड में भी हमारे शेल्टर होम्स हैं. कुछ कुत्ते तो वहीं रहेंगे कुछ नोएडा भी लाए जाएंगे. हम चार दिन यहां रहने वाले हैं. उसके बाद वापस आ जाएंगे. कावेरी राणा भारद्वाज बताती हैं कि हमारी कोशिश है कि सभी फंसे जानवरों को वहां से सुरक्षित निकाल लें और उन्हे एडॉप्ट भी कराएं. हमें यहां पर कुछ विकलांग जानवर भी मिले हैं जो डरे हुए हैं. हम उनके लिए भी व्यवस्था कर रहे हैं.

    Tags: Dog Lover, Joshimath news, Noida news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें