Home /News /uttar-pradesh /

khushi goswami who tied rakhi to pm narendra modi wins singing award

Noida: पीएम नरेंद्र मोदी को राखी बांधने वाली खुशी गोस्वामी ने गायकी में लहराया परचम, जीता बड़ा अवार्ड

नोएडा में रहने वाली 18 साल की खुशी गोस्वामी ने साल 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहली बार राखी बांधी थी. इसके बाद खुशी ने अपनी बहन की शादी में पीएम मोदी को अपने घर भी बुलाया था. इस विवाह समारोह में प्रधानमंत्री खुद तो नहीं आ पाए, लेकिन उन्होंने चिट्ठी लिखकर आशीर्वाद जरूर दिया था और खुशी की शादी में आने का वादा किया था.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: आदित्य कुमार
नोएडा. आपने एक कहावत तो जरूर सुनी होगी कि ‘होनहार बिरवान के होत चिकने पात’. ये कहावत नोएडा में रहने वाली 18 साल की खुशी पर बिल्कुल सटीक बैठती है. खुशी को बचपन से ही गाने का शौक है और आज खुशी ने गायन के क्षेत्र में अपना परचम लहराया है. खुशी को राष्ट्रीय स्तर का अश्विनी मिन्ना बेस्ट सिंगर अवार्ड (Ashwani Minna Best Singer Award) मिला है. एक मई से 20 जून तक चली एक प्रतियोगिता में खुशी को पहला स्थान मिला है. मूलतः मथुरा की रहने वाली खुशी नोएडा में अपने परिवार के साथ रहती हैं.

देशभर के सैकड़ों गायकों ने लिया था हिस्सा
खुशी दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi university) में बैचलर्स प्रथम वर्ष में पढ़ाई कर रही हैं. वह बताती हैं, ‘मैं छह साल की उम्र से ही गायन सीख रही हैं. अश्विनी मिन्ना बेस्ट सिंगर अवार्ड हर साल राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होता है, जिसमें गायन, पत्रकारिता और खेल के क्षेत्र के लोगों को अवार्ड दिया जाता है. इस साल गायन के लिए यह अवार्ड मुझे मिला है. इसके लिए पहले गाना रिकॉर्ड करके ऑनलाइन भेजना होता है, फिर इसके बाद दो माह तक पूरी प्रक्रिया चलती है.’

खुशी गोस्वामी इसके साथ ही कहती हैं कि लोग किसी भी उम्र में गाना सीख सकते हैं. 18 साल से कम उम्र के लोग बाल भवन में गायन सीख सकते हैं. इसकी फीस मात्र 100 रुपये सालाना है. वहीं वयस्कों को गायन कला सिखाने के लिए संगीत कला अकादमी है.

कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं खुशी
खुशी को इस अवार्ड में एक लाख रुपये नकद पुरस्कार और सर्टिफिकेट मिला है. खुशी की मां अलका गोस्वामी शिक्षिका हैं और ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेटर नोएडा में पढ़ाती हैं. वह बताती हैं, ‘खुशी को बचपन से ही गाने का शौक रहा है. इसलिए हमने उसे गाना सीखने के लिए भेजा. खुशी पीएम मोदी के कार्यक्रम में भी गा चुकी हैं. अभी कई प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं जिसमें वो काम कर रही हैं.’

पीएम मोदी को बांध चुकी हैं राखी
खुशी गोस्वामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को अपना भाई मानती हैं. साल 2018 में खुशी ने पहली बार नरेंद्र मोदी को राखी बांधी थी. खुशी ने अपनी बहन की शादी में पीएम मोदी को अपने घर भी बुलाया था. इस विवाह समारोह में वह खुद तो नहीं आ पाए, लेकिन उन्होंने चिट्ठी लिखकर आशीर्वाद जरूर दिया था और खुशी की शादी में आने का वादा किया था.

Tags: Noida news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर