होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /कोंडली अंडरपास बनकर तैयार, सीईओ बोलीं-कभी भी फर्राटा भरने लगेंगे वाहन  

कोंडली अंडरपास बनकर तैयार, सीईओ बोलीं-कभी भी फर्राटा भरने लगेंगे वाहन  

अंडरपास कोंडली बांगर के पास बना है. इस अंडरपास की लागत करीब 45 करोड़ रुपये आई है. अंडरपास चार लेन का है.

अंडरपास कोंडली बांगर के पास बना है. इस अंडरपास की लागत करीब 45 करोड़ रुपये आई है. अंडरपास चार लेन का है.

नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) से जुड़े अफसरों का कहना है कि एडवंट अंडरपास का काम भी जल्द ही पूरा होने वाला है. उम्मीद ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नोएडा. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के 20 हजार से ज्यादा वाहन चालकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. इसी महीने से कोंडली अंडरपास (Kondli Underpass) पर वाहन फर्राटा भरने लगेंगे. नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने हाल ही में अंडरपास का निरीक्षण किया था. उनका कहना है कि अंडरपास पूरी तरह से बनकर तैयार हो चुका है. इसे कभी भी वाहनों के लिए खोला जा सकता है. इसके बाद वाहनों को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे (Noida-Greater Noida Expressway) के लेफ्ट-राइट जाने के लिए एक लम्बा टर्न लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी. साथ ही एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) की परेशानी से भी नहीं जूझना पड़ेगा.

सेक्टर-142 में एडवंट के पास बन रहा है 60 मीटर लम्बा अंडरपास

जानकारों की मानें तो सेक्टर-142 में एडवंट इमारत के पास अंडरपास का काम सबसे पहले शुरू हुआ था. यहां अंडरपास की लागत करीब 47 करोड़ रुपये आ रही है. यह चार लेन का होगा. इसकी लंबाई करीब 60 मीटर होगी. इसके दोनों ओर अप्रोच रोड भी होगी, जो करीब 300 मीटर की होगी. यह सेक्टर-142 को सेक्टर-168 से जोड़ने का काम करेगा. इसका फायदा पास में ही बने मेट्रो लाइन मेट्रो स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को भी मिलेगा. नोएडा अथॉरिटी के पीजीएम राजीव त्यागी ने रविवार को निरीक्षण करते हुए कहा कि 30 सितम्बर से पहले ही एडवंट अंडरपास का काम पूरा कर लिया जाएगा.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

45 करोड़ से पूरा हुआ है कोंडली बांगर अंडरपास का काम 

अंडरपास कोंडली बांगर के पास बना है. इस अंडरपास की लागत करीब 45 करोड़ रुपये आई है. अंडरपास चार लेन का है. इससे सेक्टर-150, 149, 148, 153, 151 और 152 के साथ ही गांव कोंडली, गढ़ी समस्तीपुर, मोमनाथल और सफीपुर को खासा फायदा मिलेगा. साथ ही आसपास के गांव और मेट्रो स्टेशन पर आने-जाने वाले भी इसका फायदा उठा सकेंगे.

दुनियाभर के 15 सौ डेयरी एक्सपर्ट जानेंगे, कैसे Indian बकरी दे रहीं लाखों का मुनाफा

अभी तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा के एक तरफ से दूसरी तरफ जाने के लिए या तो 4 से 5 किमी लम्बा चक्कर लगाना होता था या फिर जो अंडरपास पहले से बने हैं उसी से होकर गुजरना पड़ता था. लेकिन वहां ज्यादातर जाम के हालात बने रहते थे. इसके एडवंट से एक महीना पहले 30 जून तक शुरू होने की बात पीजीएम राजीव त्यागी ने कही है.

नोएडा में झट्टा के पास बन रहा है तीसरा अंडरपास

झट्टा गांव के पास के अंडरपास की लागत करीब 46 करोड़ होगी. यह भी चार लेन का होगा. यह एक ओर से सेक्टर-146 और दूसरी ओर से सेक्टर-159 से जुड़ा होगा. इसके आसपास के सेक्टर-156 से 162 तक के लोग लाभांवित होंगे. यही नहीं, झट्टा, नलगढ़ा, कामबख्शपुर, बादौली, डेरी पंडित, डेरी गुर्जर, मोमनाथल, गढ़ी समस्तीपुर आदि गांवों के लोगों को भी फायदा मिलेगा.

नजदीकी मेट्रो स्टेशन सेक्टर-145 का भी लाभ मिलेगा. जीरो माइल से इसकी दूरी 16.1 किलोमीटर होगी. जानकारों की मानें तो झट्टा अंडरपास का काम 80 से 90 फीसद तक पूरा हो चुका है. बाकी का काम दिसम्बर तक पूरा होने की उम्मीद है.

Tags: Delhi-ncr, Noida Authority, Noida Expressway, Traffic Jam

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें