होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेंदुए की दहशत बरकरार, ट्रेंकुलाइज करने में वन विभाग नाकाम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेंदुए की दहशत बरकरार, ट्रेंकुलाइज करने में वन विभाग नाकाम

तेंदुआ को पकड़ने वाली टीम

तेंदुआ को पकड़ने वाली टीम

ग्रेटर नोएडा के जु 1 सोसाइटी में तेंदुआ देखा गया. लेकिन सर्च अभियान चलाने के बाद भी तेंदुआ सोमवार को भी नहीं पकड़ा गया. ...अधिक पढ़ें

    आदित्य कुमार/नोएडा. पूरे दिल्ली-एनसीआर में ठंड लगातार बढ़ रही है. लेकिन ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेंदुए की दहशत ने लोगों के पसीने छुड़ाए हुए है. क्योंकि जिला गौतमबुद्ध के रिहायशी इलाकों में घुसा तेंदुआ वन विभाग की टीम के पकड़ से बाहर है. वैसे एक बार तो वन विभाग ने तब छानबीन के बाद तेंदुए होने की बात को नकार दिया था. लेकिन बीते दिन को एक बार फिर तेंदुआ अजनारा ली गार्डन के निर्माणाधीन बिल्डिंग में दिखा. जिसके बाद वन विभाग की टीम 24 घंटे नजर बनाए हुए है.

    दरअसल सबसे पहले ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी अजनारा ले गार्डन में तेंदुआ देखा गया था, इसके बाद फिर ग्रेटर नोएडा के जु 1 सोसाइटी में तेंदुआ देखा गया. लेकिन सर्च अभियान चलाने के बाद भी तेंदुआ पकड़ा से बाहर है, जबकि वन विभाग की टीम खुद को हाई अलर्ट पर बता रही है. इधर ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों में डर बैठा हुआ है.

    रुक-रुक कर चल रहा अभियान
    ग्रेटर नोएडा के जु-1 में रविवार की सुबह कई लोगों ने तेंदुआ स्पॉट किया था. जिस वक्त तेंदुआ देखा गया लोग उस वक्त सुबह की सैर पर निकले हुए थे. एनिमल राइट के लिए काम करने वाली कावेरी राणा भारद्वाज बताती हैं कि जब हमें पता चला कि तेंदुआ देखा गया है, वन विभाग के साथ हमने तुरंत टीम गठित किया और जु-1 के ग्रीन बेल्ट में सर्च अभियान चलाया था. रविवार दोपहर तक हमने अभियान चलाया, शाम के तीन घंटे सर्च अभियान चलाया. लेकिन तेंदुआ नहीं पकड़ा गया. उसके बाद रात हो जाने के कारण हमने अभियान बीच में ही रोक दिया है. साथ ही सभी निवासियों को घर के भीतर रहने और हाई अलर्ट पर रहने के लिए निर्देश दे दिया था.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    जंगल की तरफ तेंदुए का मूवमेंट
    वन विभाग की मानें तो बीते सप्ताह ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी अजनारा ले गार्डन में जो तेंदुआ देखा गया था. उसको पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया था. लेकिन एक हफ्ते बाद भी वह नहीं पकड़ा गया था. ऐसा लगता है तेंदुआ वापस जंगल की ओर जा रहा है और लोगों ने उसे स्पॉट कर लिया. जिला वन अधिकारी पीके श्रीवास्तव का बताते हैं कि सभी रेंजर्स हाई अलर्ट पर हैं, अजनारा में भी हमारी टीम है और ग्रेटर नोएडा के सेक्टर जु 1में भी.

    Tags: Noida news, Uttar pradesh news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें