होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Shardiya Navratra: नोएडा की अनोखी रामलीला की चर्चा, राम फार्मासिस्ट तो रावण होम्योपैथी डॉक्टर

Shardiya Navratra: नोएडा की अनोखी रामलीला की चर्चा, राम फार्मासिस्ट तो रावण होम्योपैथी डॉक्टर

Noida News: रोहित बताते हैं कि मैं रेलवे में काम करता हूं. सिर्फ राम भगवान की भक्ति के कारण मैं रामलीला में मंचन करता ह ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- आदित्य कुमार

नोएडा: नवरात्र के पहले दिन से दशहरे का त्योहार शुरू हो गया है. देशभर में अलग-अलग जगहों पर रामलीला का मंचन किया जा रहा है.उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-62 में भी दशहरा पर रामलीला का मंचन किया जा रहा है. लेकिन यहां पर मंचन होने वाली रामलीला की चर्चा रामायण के किरदारों को लेकर नहीं बल्कि, किरदारों को निभाने वाले कलाकारों को लेकर है.

दरअसल, नोएडा सेक्टर-62 में रामायण के मंचन के लिए दूर-दराज से किरदार बुलाए जाते हैं. मंचन करने के लिए इस बार जो कलाकार आए हैं. उनकी असल जिंदगी काफी रोचक है. यहां के राम और रावण डॉक्टर हैं, तो सुबाहु और माता सीता की भी है अनोखी दुनिया. इसी प्रकार से कई दुकान चलाता है तो कोई करता है सरकारी नौकरी.

यहां के राम और रावण हैं डॉक्टर
मुरादाबाद के रहने वाले अनुज बताते हैं कि पहले मैं खुद बड़े भाई के साथ भरत का किरदार निभाता था, 2009 के बाद भाई की शादी हो गई और उसके बाद मैं राम का किरदार निभाने लगा. वहीं रावण का किरदार निभाने वाले दिल्ली निवासी डॉक्टर संजय पेश से एक होम्योपैथी के डॉक्टर हैं. तो माता सीता का किरदार निभाने वाली परी त्यागी एक प्रोफेशनल एक्टर हैं. वह पिछले 9 साल से एक्टिंग और मॉडलिंग कर रही हैं.

बचपन से है एक्टिंग का शौख
NEWS 18 LOCAL से बात करते हुए रोहित बताते हैं कि मैं रेलवे में काम करता हूं. सिर्फ राम भगवान की भक्ति के कारण मैं रामलीला में मंचन करता हूं. अभी ऑफिस से छुट्टी लेकर आया हूं. शुरुआत से ही एक्टिंग का शौक है, इसलिए यहां से जुड़ा हुआ हूं. वहीं तारका के बेटे सुबाहु का किरदार निभाने वाले तुषार सिंह पेशे से कॉन्ट्रैक्टर हैं. वो बताते हैं कि बचपन से ही मैं रामलीला से प्रभावित हूं. मुझे रामलीला के किरदार बड़े अच्छे लगते थे.

वो कहते हैं कि NEWS 18 LOCAL के मध्यम से लोगों को बताना चाहता हूं कि रामायण को पढ़िए इसके छोटे-छोटे पात्र जीवन में बड़ी सीख दे जाते हैं.

Tags: Durga Puja festival, Navratri Celebration, Noida news, Ramlila, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें