Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा के सेक्टर-10 स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

नोएडा के सेक्टर-10 स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

दमकल विभाग की 3 गाड़ियों ने आग को बुझाया है.

दमकल विभाग की 3 गाड़ियों ने आग को बुझाया है.

आग लगने की घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. वहीं, चारो तरफ काला धुंआ फैल गया. इससे लोगों की आंखों में जलन होने लगी. हालांकि, फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया.

    नोएडा. उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के सेक्टर-10 (Sector-10) स्थित एक फैक्ट्री में आग लग गई. इस घटना से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है. चारो तरफ सिर्फ काला धुंआ ही दिख रहा है. वहीं, इससे लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है. हालांकि, स्थानीय लोगों की सूचना पाकर मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गईं. आग (Fire) को बुझाया जा रहा है. हालांकि, अभी तक किसी तरह के जानमाल की हानि की खबर नहीं है.

    वहीं, कुछ देर बाद सीएफओ अरूण कुमार ने बताया कि कार की सीट के कवर बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई थी. आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. दमकल विभाग की 3 गाड़ियों ने आग को बुझाया है.

    नुकसान का आकलन किया जा रहा था
    दरअसल, इन दिनों  नोएडा में आग लगने की घटनाओं में वृद्धि हो गई है. बीते दिनों नोएडा के सेक्टर- 20 थाना क्षेत्र में एक बड़ी खबर सामने आई थी. प्लास्टिक के साइन बोर्ड बनाने वाली एक कंपनी में रात को आग लग गई थी. मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया था कि सेक्टर 20 थाना क्षेत्र के डी-14 सेक्टर 10 में स्थित एक कंपनी देर रात भयंकर आग लग गई थी. उन्होंने बताया था कि घटना की सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां पहुंची. सीएफओ ने बताया कि काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था. उन्होंने बताया था कि आग के कारण कोई जनहानि नहीं हुई. आग के कारणों तथा उससे हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा था.

    घटना में कुल पांच लोग घायल हुए थे
    वहीं, कुछ दिन पहले द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) के वेस्‍ट ज‍िला अंतर्गत मायापुरी इलाके (Mayapuri Area) की एक झुग्गी में एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया था. इसमें दो लोगों की मौत पहले ही हो गई थी. वहीं, अस्‍पताल में भर्ती तीन घायलों ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ द‍िया था. घटना में कुल पांच लोग घायल हुए थे ज‍िसमें सभी की मौत हो गई थी.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    Tags: Fire, Fire brigade, Noida news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर