Home /News /uttar-pradesh /

meet the dog mother of noida who adopts hundreds of handicapped animals and take care

मिलिए नोएडा की डॉग मदर से जो सैकड़ों विकलांग बेजुबान जानवरों को गोद लेकर करती हैं देखभाल

X

सड़क पर अवारा जानवरों के घूमने के दौरान अक्सर दुर्घटना हो जाती है,जिसके कारण कई बेजुबान जानवर घायल हो जाते हैं.मनुष्य तो अपनी परेशानियों को बता पाता है लेकिन बेजुबान जानवर ऐसा नहीं कर पाते और तड़प-तड़प कर दम तोड़ देते हैं.ऐसे में ग्रेटर नोएडा की रहने वाली कावेरी राणा भारद्?

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट:- आदित्य कुमार,नोएडा

    सड़क पर अवारा जानवरों के घूमने के दौरान अक्सर दुर्घटना हो जाती है,जिसके कारण कई बेजुबान जानवर घायल हो जाते हैं.मनुष्य तो अपनी परेशानियों को बता पाता है लेकिन बेजुबान जानवर ऐसा नहीं कर पाते और तड़प-तड़प कर दम तोड़ देते हैं.ऐसे में ग्रेटर नोएडा की रहने वाली कावेरी राणा भारद्वाज उन बेजुबानों को मां का प्यार देकर उनकी देखभाल करती हैं.इसलिए उनको लोग डॉग मदर भी कहने लगे हैं.

    कर चुकी हैं हजारों जानवरों का रेस्क्यू
    कावेरी राणा ने अबतक हजारों जानवरों को रेस्क्यू किया है.जिसमें कुत्ते से लेकर मछली तक शामिल हैं.कावेरी बताती है कि मुझे कोई भी जीव परेशान दिखता है तो मैं उसको अपने घर ले आती हूं.मैंने एक सेंचुरी तैयार की है.जिसमें उन जानवरों को रख कर उनकी देखभाल करती हूं.कावेरी बताती हैं कि कई बार सड़क दुर्घटना में जानवर घायल हो जाते हैं और ठीक होने के इंतजार में मर जाते हैं. जब मुझे उन घायल जानवरों के बारे में पता चलता है मैं उन्हें अपने साथ ले आती हूं.कई बार पालतू जानवरों को लोग बूढ़े हो जाने के कारण भी छोड़ देते हैं, ऐसी स्थिति में भी उनको हम घर देते हैं.

    चंदा जमाकर करती है जानवरों की सेवा
    कावेरी राणा की सेंचुरी में हजारों जानवर हैं,यहां तक वन विभाग भी कावेरी से मदद लेते हैं.कावेरी बताती हैं कि मैं इन बेजुबानों के लिए चंदा भी जमा करती हूं,उसी से इनका इलाज और खाना पीना करती हूं.पहले लोग मुझे कुत्ते वाली बुलाते थे लेकिन सालों बाद अब वही लोग मुझे डॉग मदर बुलाने लगे हैं.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर