• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • मिहिर भोज पर दावे को लेकर गुर्जर महापंचायत, शाहीन बाग गोली कांड का आरोपी कपिल गुर्जर भी पहुंचा

मिहिर भोज पर दावे को लेकर गुर्जर महापंचायत, शाहीन बाग गोली कांड का आरोपी कपिल गुर्जर भी पहुंचा

मिहिर भोज पर राजपूत और गुर्जर समाज के लोग अपना-अपना दावा ठोक रहे हैं.

मिहिर भोज पर राजपूत और गुर्जर समाज के लोग अपना-अपना दावा ठोक रहे हैं.

Mihir Bhoj controversy: सम्राट मिहिर भोज पर अपने दावे को लेकर दादारी में गुर्जर महापंचायत (Gurjar Mahapanchayat) हो रही है, जिसमें दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के गुर्जर समाज लोग काफी संख्‍या में पहुंचे हैं. वहीं, इस दौरान शाहीन बाग गोली कांड के आरोपी कपिल गुर्जर के पहुंचने से पुलिस की टेंशन बढ़ गयी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

नोएडा. उत्‍तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के दादरी (Dadri) में सम्राट मिहिर भोज (Mihir Bhoj Controversy) पर अपना दावा करने के लिए गुर्जर समाज की महापंचायत (Gurjar Mahapanchayat) हो रही है. इसका आयोजन दादरी कोतवाली के चितेहरा में शिव मंदिर हो रहा है. इसमें दिल्ली-एनसीआर के गुर्जर समाज के काफी लोग पहुंचे हैं. यही नहीं, महापंचायत के दौरान कोई बवाल न हो, इस वजह से मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है. वहीं, इस महापंचायत में शाहीन बाग में सीसीए और एनआरसी आंदोलन के दौरान फायरिंग करने का आरोपी कपिल गुर्जर भी पहुंचा है. बता दें कि सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को लेकर गुर्जर और राजपूत समाज के बीच पिछले काफी दिनों से विवाद जारी है.

बहरहाल, जैसे ही पुलिस को गुर्जर समाज की महापंचायत की भनक लगी, वैसे ही उसने मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया. इस दौरान शिव मंदिर के बाहर पैरा मिलिट्री फोर्स को भी लगाया गया है. इस महापंचायत में गुर्जर समाज के लोगों ने कहा कि अगर हमें सम्मान नहीं मिला, तो हम सड़कों पर उतरेंगे. जबकि मेरठ के मुखिया गुर्जर ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रशासन सभी बैरिकेटिंग हटाए और हिरासत में लिए लोगों को छोड़े, वरना लॉ एंड आर्डर की स्थित बिगाड़ देंगे.

सरकार सम्मान के साथ लिखे गुर्जर
यही नहीं, महापंचात के दौरान गुर्जर समाज के नेताओं ने कहा कि सरकार न सिर्फ मिहिर भोज के नाम के आगे जो कालिख पोती गई उसे हटाएं बल्कि उनके नाम के आगे सम्मान के साथ गुर्जर लिखे. जबकि सरकार को अपनी गलती के लिए माफी मांगनी चाहिए.

कपिल गुर्जर भी महापंचायत में पहुंचा,लेकिन…
इस महापंचायत में दिल्‍ली के शाहीन बाग में हुए सीएए और एनआरसी धरने के दौरान गोली चलाकर हड़कंप मचाने वाला आरोपी कपिल गुर्जर भी पहुंचा है. वह दिल्ली के दल्लूपुरा गांव का रहना वाला है. इस दौरान कपिल गुर्जर ने अपने साथियों के साथ रोड जाम कर नारेबाजी की. हालांकि पुलिस के आलाधिकारियों ने उसे समझाकर महापंचायत से उसके घर भेज दिया, ताकि कोई बवाल न हो जाए.

महापंचायत में सपा के लोग भी पहुंचे
जानकारी के मुताबिक, गुर्जर समाज की महापंचायत में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष इन्द्र नागर समेत काफी संख्‍या में कार्यकर्ता पहुंचे हैं. इसके पीछे सपा प्रमुख अखिलेश यादव का आदेश बताया जा रहा है. सपा प्रमुख ने ट्वीट किया, ‘ इतिहास में पढ़ाया जाता रहा है कि सम्राट मिहिर भोज गुर्जर-प्रतिहार थे, लेकिन भाजपाइयों ने उनकी जाति ही बदल दी है. निंदनीय! हम हर समाज के मान-सम्मान के साथ हैं.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज