पति करता था शक, मां ने कर दी 8 माह के बच्चे की हत्या

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2019, 8:07 PM IST
पति करता था शक, मां ने कर दी 8 माह के बच्चे की हत्या
शक के कारण मां ने कर दी 8 माह के बच्चे की हत्या. (फाइल फोटो)

अक्सर कहा जाता है कि, ‘पुत्र-कुपुत्र हो सकता है पर माता कुमाता नहीं होती है’, लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां मां ने ही अपने 8 माह के बच्चे की हत्या कर दी है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मां-बेटे के रिश्ते को कलंकित करने का मामला सामने आया है. समाज में अक्सर कहा जाता है, ‘पुत्र-कुपुत्र हो सकता है पर माता कुमाता नहीं होती है’, लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां मां ने ही अपने 8 माह के बच्चे की हत्या कर दी है.

उत्तर प्रदेश के नोएडा क्षेत्र के जेवर थाना क्षेत्र के गांव गोपालगढ़ से 11 अगस्त को एक लापता बच्चे का शव बरामद हुआ. इसके बाद बच्चे की हत्या के मामले में पुलिस ने बच्चे की मां, पिता और दादा को गिरफ्तार कर लिया. गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया कि बुधवार को आठ महीने के बच्चे का शव पुलिस को मिला था और इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के यह पता चला कि बच्चे की हत्या की गई है.

हिरासत में लेकर मां से की पूछताछ
एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि हत्या के मामले में पुलिस ने बच्चे की मां, पिता और दादा को शव को छुपाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि शक होने पर पुलिस ने बच्चे की मां हेमा को हिरासत में लेकर उनसे जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका पति से बच्चे को लेकर लगातार विवाद रहता था और उसका पति यह शक करता था कि बच्चा उसका नहीं है.

मां ने शव को अनाज रखने वाली टंकी में छुपा दिया
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि इसी विवाद के चलते मां ने 11 अगस्त को बच्चे की चुन्नी से गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद मां ने शव को अनाज रखने वाली टंकी में छुपा कर रख दिया और बाद में उसने इस बात की जानकारी अपने पति रोहतास एवं ससुर को दे दी जिन्होंने बच्चे को टंकी से निकाल कर वहां से जंगल में फेंक दिया.

(भाषा के इनपुट के साथ)
Loading...

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 8:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...