होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Noida News: नेशनल खिलाड़ी नोएडा में कर रहा गार्ड की नौकरी, जानें क्‍यों आई ये नौबत?

Noida News: नेशनल खिलाड़ी नोएडा में कर रहा गार्ड की नौकरी, जानें क्‍यों आई ये नौबत?

Baseball News: वैभव नागर पिछले छह साल से बेसबॉल खेल रहे हैं और 20 बार मध्‍य प्रदेश का देश में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. आर्थिक बदहाली के कारण वह नोएडा की एक सोसाइटी में गार्ड की नौकरी कर रहे हैं.

रिपोर्ट- आदित्य कुमार

नोएडा. गांव से जब कोई प्रतिभा शहरों की तरफ दौड़ लगाती है, तो सबसे ज्यादा दांव पर सपनों और अपनों को ही लगाती है. मध्य प्रदेश की तरफ से बेसबॉल (Baseball) में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाले वैभव नागर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. मध्य प्रदेश से नोएडा अपने खेलने के सपने को पूरा करने आया यह युवा मौजूदा समय में एक सोसाइटी के गेट पर गार्ड की नौकरी करने को मजबूर हैं. आइए जानें पूरा मामला.

वैभव नागर पिछले 6 साल से बेसबॉल खेल रहे हैं. 20 बार एमपी का देश में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, लेकिन घर की आर्थिक स्थिति काफी खराब है. परिवार में कोई सपोर्ट करने वाला नहीं है, जिसके कारण वो अपने खेल को आगे नहीं बढ़ा सके. वहीं, अपने सपनों को पूरा करने के लिए वैभव 3 महीने पहले नोएडा आ गए और कुछ इनकम जुटाने के लिए सुपरटेक केपटाउन नोएडा सेक्टर 74 की सोसाइटी में गार्ड की नौकरी पकड़ ली.

खेलने की नहीं कमाने की उम्र हो गई
वैभव बताते हैं कि मेरी उम्र कमाने की हो चुकी है. ऐसे में घर पर कब तक बोझ बनकर रहता. इसलिए मैंने जॉब तलाशनी शुरू कर दी, लेकिन मात्र 12वीं पास होने के कारण कोई दूसरी जॉब नहीं मिली. सोसाइटी के गेट पर गार्ड की नौकरी करने के बाद सुबह वापस अपने कमरे पर जाता हूं. इसके बाद रोज 12 बजे के बाद प्रैक्टिस करता हूं.

मन में देश सेवा का जज्बा
वैभव बताते हैं कि मैं अपने गेम को इंटरनेशनल स्तर पर लेकर जाना चाहता हूं. मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता हूं.

Tags: Baseball match, CM Shivraj Singh Chauhan, Mp news, Noida news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर