Home /News /uttar-pradesh /

Good News: नोएडा में फ्लैट मालिक अब खुद लगवा सकेंगे बिजली का मीटर, जानिए प्लान

Good News: नोएडा में फ्लैट मालिक अब खुद लगवा सकेंगे बिजली का मीटर, जानिए प्लान

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने मल्टीपल बिजली कनेक्शन देने की कार्रवाई शुरू कर दी है.  (सांकेतिक तस्वीर)

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने मल्टीपल बिजली कनेक्शन देने की कार्रवाई शुरू कर दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

612 सोसाइटी को मल्टीपल कनेक्शन देने के लिए चिन्हित किया है. इसमे से 270 सोसाइटी की आरडब्ल्यूए (RWA) ने मल्टीपल कनेक्शन के लिए आवेदन किया है. इसी के आधार पर विभाग सोसाइटी में कैंप लगाकरबिजली कनेक्शन (Electricity Connection) देने का काम कर रहा है. जनवरी से नोएडा (Noida) के जिस सेक्टर और सोसाइटी में मीटर लगाने का काम किया जाएगा उसमे सेक्टर-75 की एम्स मैक्स गार्डेनिया, एक्स प्रमोटर्स, मैक्स बल्सि, एपेक्स, सेक्टर-78 सनसाइन, सेक्टर-77 की सोसाइटी,सेक्टर-79 की गौर संस, सेक्टर-78 अंतरक्षि, दा हाईड पार्क, सेक्टर-74 सुपरटेक (Supertech) कैपटाउन है. इस तरह मार्च 2022 तक 22 सोसाइटी में मीटर कनेक्शन देने का काम पूरा कर लिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. सोसाइटी में रहकर बिल्डर की मदद से बिजली का इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. नोएडा के फ्लैट बॉयर्स को अब बिजली के लिए बिल्डर के भरोसे नहीं रहना होगा. पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (PVVNL) ने मल्टीपल बिजली कनेक्शन देने की कार्रवाई शुरू कर दी है. अब फ्लैट बॉयर्स अपना बिजली का मीटर लगवा सकते हैं. पश्चिमांचल निगम ने इसके लिए एजेंसी को निर्देश दे दिए हैं. अभी तक करीब 300 मीटर लगाए जा चुके हैं. दो अन्य सोसाइटी में बिजली कनेक्शन देने का काम चल रहा है. वहीं पहले चरण में 25 हजार मीटर लगाने का लक्ष्य एजेंसी को दिया गया है.

    जानकारों की मानें तो पश्चिमांचल निगम ने एजेंसी के जरिए मीटर लगाने का काम शुरू कर दिया है. 300 मीटर लगाने के बाद अब एजेंसी गौर और सिविटेक सोसाइटी में मीटर लगाने का काम कर रही है. शुरुआत में एजेंसी 22 सोसाइटी में मीटर लगाने का काम करेगी. कुछ सोसाइटी में इसी दिसम्बर तक मीटर लग जाएंगे तो बाकी बची सोसाइटी में जनवरी से मीटर लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा.

    यूपी के इस शहर में एक महीने में काटे 82 हजार चालान, जानिए सबसे ज्यादा किसके कटे

    सोसाइटी में अभी तक ऐसे सप्लाई हो रही थी बिजली

    नोएडा की सोसाइटी में रहने वालों की मानें तो अभी तक वो बिल्डर की ओर से सप्लाई की जा रही बिजली इस्तेमाल कर रहे थे. बिल्डर प्री पैड मीटर से बिल रहा था. मीटर के हिसाब से ही मेंटीनेंस चार्ज भी वसूला जा रहा था. इसमे धांधली भी की जाती थी. बिल्डर द्वारा बिजली बिल जमा न करने पर कभी-कभी सोसाइटी की बिजली भी कट जाती थी. ऐसे में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता था.

    बिजली विभाग की मानें तो सोसाइटी में रहने वालों को अपना मीटर लगवाने के लिए कुल 20720 रुपये खर्च करने होंगे. इसमे से प्रोसेसिंग फीस के 100 रुपये, फिक्स चार्ज 2036 रुपये, मीटर की कीमत 15 हजार, 18 फ़ीसद जीएसटी के हिसाब से 3084 रुपए और पहली बार प्रीपेड रिचार्ज कराने के लिए 500 रुपये फीस जमा करनी होगी. आवेदन के लिए फार्म बिजली विभाग के दफ्तर से मिलेंगे. वहीं आरडब्ल्यूए के दफ्तर समेत सोसाइटी के व्हाट्सएप ग्रुप से भी फार्म मिल सकेंगे.

    Tags: Electricity, Flat in a society, Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर