होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /NOIDA: दीपावली की छुट्टियों में बंद मकान की नो टेंशन, पुलिस करेगी पहरेदारी, जानिए कैसे?

NOIDA: दीपावली की छुट्टियों में बंद मकान की नो टेंशन, पुलिस करेगी पहरेदारी, जानिए कैसे?

Festival season Noida: पुलिस आपके अनुपस्थिति में रोज घर की रखवाली करेगी, इसके लिए आपको नोएडा पुलिस से संपर्क करना होगा. ...अधिक पढ़ें

    आदित्य कुमार/नोएडा. दिवाली, छठ, भाई दूज समेत कई छोटे बड़े त्योहार और पूजा का सीजन चल रहा है. ऐसे में नोएडा से कई लोग अपने घर में ताला लगाकर अपने सगे संबंधियों के पास खुशियों में शामिल होने जाते हैं. लेकिन इसी समय आपके सपनों पर घात लगाए बैठे रहते हैं. कुछ लोग, जो आपका घर सुनसान या बंद पड़ा देख आपके घर के सामान पर हाथ साफ कर लेते हैं.ऐसे में पुलिस आपके अनुपस्थिति में प्रतिदिन आपके घरों की रखवाली करेगी. इसके लिए आपको नोएडा पुलिस से संपर्क करना होगा.

    दरअसल साल दर साल बढ़ती चोरी की घटना को देखते हुए नोएडा पुलिस ने यह फैसला लिया है. मालिक की अनुपस्थिति में घर की देखरेख पुलिस प्रशासन की तरफ से किया जाएगा. एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस आशुतोष द्विवेदी ने ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, नोएडा में यह प्लानिंग पहली बार लाई गई है.आम आदमी को इसमें कुछ खास नहीं करना है. उन्हे बस एक बार नजदीकी चौकी में जाकर अपने जाने और आने का डिटेल बताना होगा. साथ ही बताते हैं कि, बिहार, पूर्वांचल के लोगों के लिए यह सबसे बेहतर होगा. क्योंकि वो छठ और दीवाली में अपने घर को जाते है.

    स्पेशल टीम बनाकर करेंगे गश्त
    आशुतोष द्विवेदी बताते हैं कि, साइकिल की टीम भी बनाई जाएगी. जो साइकिल से रोज सुबह सेक्टर में घूमेगी और लोगों से हालचाल पूछेगी. घर की स्थिति दिखेगी और उसके whatsapp पर अपडेट भी करेगी. यह साइकिल वाली टीम सभी बच्चों और बुजुर्गों से जरूर मिलेगी. उससे घरों में चोरी बंद होगी और जो लोग घर में ताला लगाकर जाते हैं उन्हें डर लगता रहता है, अब उन्हे घबराने की जरूरत नहीं है. हमने सभी आरडब्ल्यूए और एओए को भी इसकी सूचना दे दी है. ये भी सभी लोगों का रिकॉर्ड रखेगी.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    Tags: Noida news, Uttar pradesh news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें