Home /News /uttar-pradesh /

Noida: चोरी की क्रेटा गाड़ी देकर छूटे ATM हैकर्स, घूसखोरी में पुलिसकर्मियों की नौकरी गई

Noida: चोरी की क्रेटा गाड़ी देकर छूटे ATM हैकर्स, घूसखोरी में पुलिसकर्मियों की नौकरी गई

एटीएम हैकर्स ने खुद को छुड़ाने के लिए पुलिसकर्मियों को चोरी की क्रेटा कार अपनी बताकर बतौर घूस दे दी.

एटीएम हैकर्स ने खुद को छुड़ाने के लिए पुलिसकर्मियों को चोरी की क्रेटा कार अपनी बताकर बतौर घूस दे दी.

Noida Police : आरोप है कि बदमाशों को पकड़ने के बाद एसओजी टीम ने उन्हें 10 लाख रुपये लेकर छोड़ा था. इसके बाद 20 लाख रुपये की और डिमांड की गई थी. रकम न देने पर एसओजी की टीम बदमाशों के दिल्ली स्थित घर पहुंची और एनकाउंटर की धमकी दी. इससे डरकर बदमाशों ने 10 लाख रुपये का इंतजाम किया और चोरी की क्रेटा कार को अपनी बताकर पुलिसकर्मियों को दे दी. इस मामले में नोएडा पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के इंस्पेक्टर शावेज खान और हेड कांस्टेबल अंबरीश कांत यादव को बर्खास्त किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. एटीएम हैक कर कैश निकालने वाले को पकड़कर छोड़ने के लिए रिश्वत में क्रेटा कार और 20 लाख रुपये लेने के आरोप में नोएडा पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के इंस्पेक्टर शावेज खान और हेड कांस्टेबल अंबरीश कांत यादव को बर्खास्त किया गया है. हालांकि जांच में परत दर परत नई बातें निकल कर सामने आ रही हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जो क्रेटा कार पुलिसकर्मियों को बतौर रिश्वत दी गई थी, उसे चोरों ने अपनी कार बताया था.

आरोप है कि बदमाशों को पकड़ने के बाद एसओजी टीम ने उन्हें 10 लाख रुपये लेकर छोड़ा था. इसके बाद 20 लाख रुपये की और डिमांड की गई थी. रकम न देने पर एसओजी की टीम बदमाशों के दिल्ली स्थित घर पहुंची और एनकाउंटर की धमकी दी. इससे डरकर बदमाशों ने 10 लाख रुपये का इंतजाम किया और चोरी की क्रेटा कार को अपनी बताकर पुलिसकर्मियों को दे दी. इस पूरे प्रकरण में नोएडा पुलिस कि प्रदेश भर में किरकिरी हो रही है. हालांकि गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करते हुए करप्शन पर जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाते हुए कार्रवाई की.

फिलहाल एसओजी टीम भंग

फिलहाल गौतमबुद्ध नगर की एसओजी टीम भंग कर दी गई है. एसओजी टीम में कुल 11 पुलिसकर्मी थे, जिनमें से 9 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है. बताया जा रहा है कि जांच के आधार पर आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी. इस प्रकरण में एक कॉन्स्टेबल नितिन शर्मा का भी नाम आ रहा है. जल्द उसकी भी बर्खास्तगी हो सकती है. फिलहाल पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर आलोक सिंह ने प्रकरण से जुड़े पुलिसकर्मियों की संपत्ति की जांच का आदेश भी दिया है.

Tags: Crime in up, Noida Police, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर