होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Noida Flat Scheme: नोएडा में घर खरीदने का है सुनहरा मौका, अथॉरिटी की स्‍कीम में ऐसे करें आवेदन

Noida Flat Scheme: नोएडा में घर खरीदने का है सुनहरा मौका, अथॉरिटी की स्‍कीम में ऐसे करें आवेदन

नोएडा अथॉरिटी ने फ्लैट आवेदन की अंतिम तारीख 7 फरवरी रखी है.

नोएडा अथॉरिटी ने फ्लैट आवेदन की अंतिम तारीख 7 फरवरी रखी है.

Noida Authority News: नोएडा अथॉरिटी ने एमआईजी, एचआईजी और डुप्लेक्स फ्लैट की स्कीम लॉन्च की है. इसके लिए 7 फरवरी की शाम ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- आदित्य कुमार

    नोएडा. दिल्‍ली एनसीआर में घर खरीदने का सपना सबका होता है. वहीं, ऐसा सपना रखने वालों के लिए नोएडा अथॉरिटी ने एक स्कीम लॉन्च की है, जिसमें आप नोएडा के पॉश इलाके में अपना घर खरीद सकते हैं. साथ ही नोएडा अथॉरिटी से घर लेने में आपको ठगे जाने का भी डर नहीं रहेगा. आइए जानें कैसे करें अप्लाई और कीमत समेत सबकुछ.

    दरअसल अथॉरिटी नोएडा के सेक्टर 52, 62, 71, 99, 118 और 135 में घर खरीदने की योजना लेकर आई है. इन सेक्‍टर में एमआईजी (मिडिल इनकम ग्रुप), एचआईजी (हाई इनकम ग्रुप) और डुप्लेक्स फ्लैट हैं. इन फ्लैट्स के लिए नोएडा अथॉरिटी ने आवेदन मांगे हैं.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    जानिए कैसे करें आवेदन?
    नोएडा अथॉरिटी के ओएसडी अविनाश त्रिपाठी बताते हैं कि 1 फरवरी से 7 फरवरी तक इन फ्लैट्स के लिए आवेदन किए जा सकते हैं. इसके लिए लोगों को नोएडा अथॉरिटी की वेबसाइट https://noidaauthorityonline.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. अविनाश त्रिपाठी बताते हैं कि 7 फरवरी की शाम पांच बजे वेबसाइट पर ही लोग ऑक्शन में भाग ले सकते हैं. वहीं, जिस आवेदक की बोली ज्यादा होगी फ्लैट उसी के नाम होगा. साथ ही साथ ये भी बताया कि यह नियम एलआईजी यानी लोअर इनकम ग्रुप के फ्लैट्स पर लागू नहीं होंगे.

    कुछ सेक्टर पुराने तो कुछ हैं नए
    ओएसडी अविनाश त्रिपाठी बताते हैं कि एलआईजी फ्लैट्स भी इसमें शामिल थे, लेकिन उसमें आवेदन के लिए 31 जनवरी ही अंतिम तिथि थी. वहीं, एमआईजी, एचआईजी और डुप्लेक्स के लिए तय तिथि बढ़ाई गई है. इसमें कुछ फ्लैट्स नए सेक्टर में हैं, जैसे सेक्टर 135, 118, 99, तो वहीं सेक्टर 52, 62, 71 सेक्‍टर दस साल पहले के बसाए हुए हैं. कोई व्यक्ति अगर नोएडा अथॉरिटी से इस मसले पर संपर्क करना चाहता है, तो 0120-2425025, 26, 27 नंबर पर सुबह 9:30 से शाम के 6 बजे तक फोन कर सकता है. यह नंबर प्रतिदिन सोमवार से शुक्रवार तक चालू रहता है.

    Tags: Greater Noida Authority, Noida Authority, Noida news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें