नोएडाः दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते वायू प्रदूषण के लिए कार्यशाला का आयोजन

कार्यशाला में दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ प्रदूषण को लेकर बातचीत हुई और अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदूषण को कम करने के लिए कार्य में तेजी लाएं

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 8, 2018, 9:34 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 8, 2018, 9:34 PM IST
दिल्ली- एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर शनिवार को सेक्टर 6 स्थित कला केंद्र में उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के द्वारा एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें यह सुनिश्चित किया गया कि किस तरह से शहर में बढ़ते प्रदूषण को कम किया जाए.

यह भी पढ़ें-नोएडा में प्रदूषण फैलाने वाले बिल्डरों पर लगा जुर्माना

रिपोर्ट के मुताबिक कार्यशाला में ईपीसीए के चेयरमैन भूरेलाल के साथ यूपी के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे प्रदूषण बोर्ड प्रिंसिपल सेक्रेटरी कल्पना अवस्थी, मेरठ कमिश्नर अनीता मिश्रा, नोएडा प्राधिकरण के सीईओ आलोक टंडन व मेरठ, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, शामली और नोएडा के जिलाधिकारी इस कार्यशाला में मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-नोएडा: अस्पताल के टॉयलेट में मिली नवजात बच्ची

बताया जाता है कार्यशाला में दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ प्रदूषण को लेकर बातचीत हुई और अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदूषण को कम करने के लिए कार्य में तेजी लाएं. ईपीसीए के चेयरमैन भूरेलाल ने बताया कि बढ़ते प्रदूषण को लेकर सभी अधिकारियों को दिशा- निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें-जेवर में प्रस्तावित एयरपोर्ट का नाम अटल जी के नाम पर रखने का प्रस्ताव

उन्होंने कहा कि शहर में अगर एक भी पेड़ काटा जाता है तो उसकी जगह 10 नए और पेड़ लगाए जाने चाहिए. वहीं, जब कोई निर्माण होता है तब भी पेड़ों को काटा जाता है, लेकिन जरूरी है कि उसकी जगह नए पेड़ भी लगाए जाएं. वहीं, शहरों में प्लांटेशन के महत्व को लोगों को समझाना होगा ताकि प्रदूषण को जल्द से जल्द कम किया जा सके.

(रिपोर्ट-कुनाल जायसवाल, नोएडा)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर