Home /News /uttar-pradesh /

गौतमबुद्घ नगर बुलेटिन: पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को किया जाएगा राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित

गौतमबुद्घ नगर बुलेटिन: पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को किया जाएगा राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित

गौतमबुद्घ

गौतमबुद्घ नगर बुलेटिन:पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को किया जाएगा राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित.

उत्तर प्रदेश कैडर के 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी आलोक सिंह को जिला गौतमबुद्ध नगर में कमिश्नर के रूप में 2020 में पोस्टिंग हुई थी. इससे पहले आलोक सिंह मेरठ रेंज के आईजी (इंस्पेक्टर जनरल) भी रह चुके हैं.

    1. जिला गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा है. इसकी जानकारी शनिवार को पुलिस विभाग ने दी. उत्तर प्रदेश कैडर के 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी आलोक सिंह को जिला गौतमबुद्ध नगर में कमिश्नर के रूप में 2020 में पोस्टिंग हुई थी. इससे पहले आलोक सिंह मेरठ रेंज के आईजी (इंस्पेक्टर जनरल) भी रह चुके हैं. मूल रूप से अलीगढ़ निवासी आलोक सिंह कई बड़े ऑपरेशन में शामिल रहे है, चाहे वो आतंकी ऑपरेशन हो या जिला सोनभद्र में नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई .

    2. 75 वें स्वतन्त्रता दिवस पर आरडब्लूए सेक्टर 50 के निवासियों ने शनिवार को स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने का अनोखे तरीके से किया. उन्होंने पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए ई 5 पार्क में  पौधारोपण किया गया. आरडब्ल्यूए अध्यक्ष विमल शर्मा ने बताया कि एनसीआर में वायु प्रदूषण अपने चरम पर होता है, जिसे लोगों को सांस लेने में दिक्कत होती है. इसको ध्यान में रखते हुए स्वतंत्रता दिवस पर पर्यावरण संरक्षण के लिए हमने पौधों को लगाया है.

    3.स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व शाम से 15 अगस्त की दोपहर तक दिल्ली- नोएडा के बीच आना जाना चाहते हैं तो जरा रुकिए, इस दो दिन इन दोनो शहरों के बीच ट्रैफिक व्यवस्था में भरी बदलाव किया गया है. नोएडा ट्रैफिक विभाग की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है. जिसके अनुसार कोई भी मालवाहक छोटी या बड़ी गाड़ी नोएडा में आना प्रतिबंधित किया गया है. चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली राज्य में जाने वाले लोग चिल्ला रेड लाइट से ही यू टर्न लेकर नोएडा एक्सप्रेस वे से अपने गंतव्य तक जा सकते हैं. वैसे ही डीएनडी से भी लोगों को यूटर्न लेना होगा और नोएडा ग्रेटर नोएडा वेस्ट से कही जा सकते हैं.

    4. नोएडा प्राधिकरण नोएडा के गांव में विकास की गति देना चाहता है. इसलिए नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी अब नोएडा आपके द्वार नाम से कार्यक्रम आयोजित करेगा. जिस से वो गांव की समस्याओं को दूर कर सके. नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक राजीव त्यागी ने शनिवार को बताया कि नोएडा के शहरों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी विकास पहुंचे इसलिए नोएडा आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत इसी हफ्ते से की है. इसके तहत नोएडा के गांव-गांव में प्राधिकरण के अधिकारी जाएंगे और लोगों से उनकी शिकायते सुनेंगे साथ ही उसका तत्काल निस्तारण भी करेंगे.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर