Home /News /uttar-pradesh /

noida french artists are playing an important role in making noida beautiful through painting

Noida:-फ्रांस के कलाकार पेंटिंग के माध्यम से नोएडा को सुंदर बनाने में निभा रहे अहम किरदार 

X

नोएडा:- शहर को सुंदर बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण नित नए प्रयोग कर रहा है.पूरे नोएडा में जगह-जगह आपको ग्राफिटी (दीवार पर बनी तस्वीर) देखने को मिल जाएगी. इसी प्रकार नोएडा के सेक्टर 51 में मेट्रो स्टेशन के पास भी पेंटिंग बनाई गई है.भारतीय परिधान में महिला की चित्र बिल्कुल सज?

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट:- आदित्य कुमार

    नोएडा:- शहर को सुंदर बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण नित नए प्रयोग कर रहा है.पूरे नोएडा में जगह-जगह आपको ग्राफिटी (दीवार पर बनी तस्वीर) देखने को मिल जाएगी. इसी प्रकार नोएडा के सेक्टर 51 में मेट्रो स्टेशन के पास भी पेंटिंग बनाई गई है.भारतीय परिधान में महिला की चित्र बिल्कुल सजीव प्रतीत हो रहा है, इसे बनाया है फ्रांस और भारत के कलाकारों ने.

    भारतीय संस्कृति को प्रमोट करना उद्देश्य
    यह पेंटिंग नोएडा को आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण में भी अच्छा प्रदर्शन करने में मदद दिलाएगी. इस ग्राफिटी को फ्रांस के कलाकार स्कियो ने बनाया है.यह वाल पेंटिंग बोंजोर इंडिया फेस्टिवल के वाल आर्ट कार्यक्रम के तहत बनायी गई है.यह पेंटिंग चार मई को बनना शुरू हुई थी जो अब जाकर पूरी हुई है.इस पेंटिंग में रंगीन कैनवास पर ब्लैक एंड व्हाइट भारतीय नारी की तस्वीर बनाई गई है. तस्वीर में महिला भारतीय आभूषण धारण किये हुई है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर