Home /News /uttar-pradesh /

Noida:-अगर आप जिम और स्विमिंग पूल चलाते हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर

Noida:-अगर आप जिम और स्विमिंग पूल चलाते हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर

X

जिला गौतमबुद्ध नगर का खेल प्रशासन जिम और स्विमिंग पूल को लेकर सख्त कदम उठाने जा रहा है.जिले में अगर आप जिम और स्विमिंग पूल कारोबार से जुड़े हैं तो यह खबर आपके लिए है.जिला प्रशासन ने आदेश दिया है कि जितने भी जिम और स्विमिंग पूल संचालक है उनको अपना रेजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा.ऐसा नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

अधिक पढ़ें ...

    जिला गौतमबुद्ध नगर का खेल प्रशासन जिम और स्विमिंग पूल को लेकर सख्त कदम उठाने जा रहा है.जिले में अगर आप जिम और स्विमिंग पूल कारोबार से जुड़े हैं तो यह खबर आपके लिए है.जिला प्रशासन ने आदेश दिया है कि जितने भी जिम और स्विमिंग पूल संचालक है उनको अपना रेजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा.ऐसा नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसकी जानकारी जिला उप क्रीड़ा अधिकारी अनिता नागर ने शनिवार को दी.

    वाणिज्यिक गतिविधियों वाले जिम पर लागू होगा नियम
    उप जिला क्रीड़ा अधिकारी अनिता नागर ने बताया कि जिला गौतबुद्ध नगर (नोएडा- ग्रेटर नोएडा) में अगर कोई भी व्यक्ति जिम का संचालन करता है तो उसे खेल विभाग में रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य कर दिया गया है.अनिता ने कहा कि यह नियम निजी जिम के लिए नहीं है लेकिन जो भी वाणिज्यिक इस्तेमाल में किया जाता है उसको यह नियम मानना ही होगा.ऐसा नहीं करने पर उन लोगों के खिलाफ कानून के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी.उन्होंने कहा कि यही नियम स्विमिंग पूल के लिए भी लागू है.उन्हें भी रेजिस्ट्रेशन करवाना होगा.

    क्या होगी प्रक्रिया?
    अनिता नागर बताती है कि मार्च तक इस वर्ष के लिए रजिस्ट्रेशन चालू रहेगा.इसके लिए इक्षुक व्यक्ति को जिला गौतबुद्ध नगर के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा.वहां उसे 15000 का ड्राफ्ट बनवा कर अपलोड करना होगा.यही प्रक्रिया स्विमिंग पूल के लिए भी होगी.उन्होंने कहा कि जो भी राजस्व इस प्रक्रिया से उपलब्ध होगा उसका इस्तेमाल खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए किया जाएगा.
    (रिपोर्ट:- आदित्य कुमार)

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर