Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा:-जानिए क्यों खुले आसमान के नीचे सर्द रातें काटने को मजबूर हैं लोग,रैनबसेरा भी नही हो रहा है मयस्सर

नोएडा:-जानिए क्यों खुले आसमान के नीचे सर्द रातें काटने को मजबूर हैं लोग,रैनबसेरा भी नही हो रहा है मयस्सर

X

दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कई दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में जो बेघर लोग हैं उनके लिए नोएडा अथॉरिटी ने पांच स्थानो

    नोएडा:- दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कई दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में जो बेघर लोग हैं उनके लिए नोएडा अथॉरिटी ने पांच स्थानों पर रैन बसेरों काइंतजाम किया है जहां लोग शरण लेकर मुफ्त में सर्द रातें काट सकते हैं.सवाल उठता है कि क्या यह व्यवस्था उन लोगों तक पहुंच रही है जिसके लिये बनाई गई है? इसको जानने के लिए लोकल-18 की टीम ने सड़क किनारे सो रहे लोगों से बात कर जानने की कोशिश की क्या उनको वाकई सुविधाएं मिल भी रही हैं या नही ?

    गंदगी करते हैं छोटे बच्चे, लोग कहतें है बाहर ही रहो
    राजस्थान की रहने वाली सीमा बताती हैं कि हम त्रिपाल टांग कर रहतें हैं, मेरे 3 छोटे बच्चे हैं वो गंदगी करते हैं. रैन बसेरे में गए थे हम लेकिन वहां के लोग कहते हैं कि बच्चे गंदगी करते हैं मुझे नफरत है गंदे से तुम बाहर ही रहो. ऐसे में हम बाहर ही रहते हैं. इतनी बारिश गुजर गई लेकिन हम यहीं सड़क किनारे ही रहने को मजबूर हैं.

    यहां रहते हैं तो कोई कुछ दे जाता है
    हरि बताते हैं कि रैन बसेरे में हम अकेले तो रह नहीं सकते हमारा पूरा परिवार रहता है वो भी जाएंगे लेकिन वहां बच्चे गंदगी करते हैं तो उनको मना कर देते हैं रहने के लिए, इसलिए हम यहीं रहते हैं. बाहर ही खाना बनाते हैं बाहर ही सबकुछ करते हैं. यहां पर कई लोग खाने पीने से लेकर गर्म कपड़े तक दे जाते हैं जिससे हम लोगों को बहुत सहारा मिलता है.रैन बसेरों में इतनी क्षमता भी नहीं है जिसमें हमारा पूरा परिवार सो सके,फिर कई दूसरे लोग भी हैं, भीड़ ज्यादा हो जाती है.

    (रिपोर्ट:- आदित्य कुमार)

    Tags: Noida news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर