Home /News /uttar-pradesh /

Noida:-मिलिए देश भक्त पेंटर से,जो शहीद सैनिकों की तस्वीर बना कर परिजनों को करते हैं उपहार स्वरूप में भेंट

Noida:-मिलिए देश भक्त पेंटर से,जो शहीद सैनिकों की तस्वीर बना कर परिजनों को करते हैं उपहार स्वरूप में भेंट

शहीद

शहीद सैनिकों की तस्वीरें बनाने वाले हुतांश वर्मा.

देश भक्त पेंटर हुतांश वर्मा का अनोखा तरीका है. वो शहीद हुए वीर सैनिकों की तस्वीर बनाते हैं और फिर उसे शहीद सैनिकों के परिवार वालों को देश में घूम-घूमकर भेंट स्वरूप देते हैं. हुतांश वर्मा पेशे से शिक्षक है और नोएडा के सेक्टर 51 स्थित मनवा रचना स्कूल में बच्चों को पेंटिंग सिखाते हैं.हुतांश पिछले सात सालो से शहीदों की मुस्कुराती हुई तस्वीरें बनाते हैं

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा: देश भक्ति के कई रूप होते हैं, देश भक्त पेंटर हुतांश वर्मा का अनोखा तरीका है. वो शहीद हुए वीर सैनिकों की तस्वीर बनाते हैं और फिर उसे शहीद सैनिकों के परिवार वालों को देश में घूम-घूमकर भेंट स्वरूप देते हैं. हुतांश वर्मा पेशे से शिक्षक है और नोएडा के सेक्टर 51 स्थित मनवा रचना स्कूल में बच्चों को पेंटिंग सिखाते हैं.हुतांश पिछले सात सालो से शहीदों की मुस्कुराती हुई तस्वीरें बनाते हैं.वह बताते हैं कि हम जितना उनके लिए कर सकते हैं उतना कर रहे हैं.

    पिता से मिली तस्वीर बनाने की प्रेरणा
    मूलतः दिल्ली निवासी हुतांश गाजियाबाद के इंदिरापुरम में रहते हैं, वो बताते हैं कि मेरे पिता जी ने मुझे सलाह दी थी कि शहीदों के परिवार के लिए कुछ करना चाहिए. लेकिन मेरे लिए समस्या ये थी कि मुझे शहीद और सेना के बारे में कुछ जानकारी नहीं थी. फिर धीरे धीरे मैंने रिसर्च किया और लोगों के बारे में जानना शुरू किया. उसके बाद पता चला कि हजारों की संख्या में हमारे सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए हैं. मैने अब तक 100 से अधिक वीरगति प्राप्त सैनिकों की तस्वीर बना चुका हूं और मैं चाहता हूं कि भगवान ऐसा करें कि हमारे सैनिक शहीद ना हो ताकि आगे चल के मुझे शहीदों की तस्वीरों को बनाना ही ना पड़े.

    शाहिद विजयंत थापर की तस्वीर बनाई थी सबसे पहले
    हुतांश वर्मा बताते हैं कि साल 2014 में सबसे पहले मैने जो तस्वीर बनाई थी, वो कैप्टन विजयंत थापर की तस्वीर थी जिसकों 2015 में मैने उनके परिवार को सौंपी थी. वो बताते हैं कि सैनिकों ने जो हमारे लिए किया वो कर्ज है हमारे ऊपर, उसे हम उतार नहीं सकते लेकिन जो कर सकते हैं वो हमें करना चाहिए. मैं एक कलाकार के तौर पर जो कर सकता हूं, वो कर रहा हूं.
    (रिपोर्ट – आदित्य कुमार)

    Tags: Noida news

    अगली ख़बर